Friday , September 20 2024

वेस्टइंडीज पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त हुए डेसमंड हेन्स…

वेस्टइंडीज पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त हुए डेसमंड हेन्स…

सेंट जॉन्स, 07 जनवरी । क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेसमंड हेन्स को राष्ट्रीय सीनियर पुरुष टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है।

हेन्स को हाल ही में वेस्ट इंडीज विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था और वह बारबाडोस की संसद में एक पूर्व सीनेटर हैं। सीडब्ल्यूआई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक के दौरान उनके नियुक्ति की घोषणा की गई।

हेन्स ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “मैं एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट की सेवा करने का मौका देने के लिए अध्यक्ष स्केरिट और सीडब्ल्यूआई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं। चयनकर्ता होना एक धन्यवाद रहित काम है, लेकिन हमारी क्रिकेट प्रणाली में एक महत्वपूर्ण भूमिका है और मैं इस पद पर नियुक्त होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “मैंने हमेशा संकेत दिया है कि मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट को हर संभव मदद करूंगा और मैं इसे ऐसा करने के अवसर के रूप में देखता हूं। मैं अपने कर्तव्यों को निष्पक्ष और पेशेवर तरीके से निभाने का संकल्प लेता हूं।”

हेन्स 30 जून 2024 तक वेस्टइंडीज पुरुष चयन पैनल का नेतृत्व करेंगे, इस अवधि में चार आईसीसी ग्लोबल इवेंट, दो टी 20 विश्व कप (2022 और 2024), एकदिनी विश्व कप (2023) और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (2023) शामिल है।

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष, रिकी स्केरिट ने कहा, “मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि डेसमंड हेन्स सीडब्ल्यूआई क्रिकेट सिस्टम में लीड चयनकर्ता के रूप में फिर से शामिल होने के लिए सहमत हो गए हैं। उनका क्रिकेट ज्ञान और अनुभव किसी से पीछे नहीं है, और मुझे विश्वास है कि डेसमंड सही काम के लिए सही समय पर सही आदमी हैं।

सियासी मीयर की रिपोर्ट