Friday , September 20 2024

यूपी योद्धा का लक्ष्य बंगाल के खिलाफ अपनी जीत की गति को जारी रखना…

यूपी योद्धा का लक्ष्य बंगाल के खिलाफ अपनी जीत की गति को जारी रखना…

बेंगलुरु, 20 जनवरी जीएमआर समूह की पीकेएल खेलने वाली फ्रैंचाइज़ी, यूपी योद्धा, पुनेरी पलटन और तेलुगु टाइटंस के खिलाफ लगातार दो जीत के दम पर 21 जनवरी, 2022 को मौजूदा चैंपियन बंगाल वारियर्स के खिलाफ लगातार तीसरी जीत हासिल करने के लिए बेताब है। योद्धा अभी 33 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है जबकि बंगाल वॉरियर्स 30 अंको के साथ 8वें स्थान पर है।

पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तो वॉरियर्स ने शेरेटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड होटल और कन्वेंशन सेंटर में योद्धाओं को मौजूदा पीकेएल सीज़न के पहले दिन 38-33 के स्कोर से मात दी थी। दोनों पक्ष अब तक 9 बार आमने-सामने आ चुके हैं, जिसमें से यूपी योद्धा दो बार बंगाल वारियर्स से बेहतर प्रदर्शनहासिल करने में सफल रहा है, तीन मैच ड्रॉ रहे हैं और चार बार योद्धाओं को हार का सामना करना पड़ा है।

योद्धाओं ने अपने खेल को बेहतर तरीके से बढ़ाया है और हाल के मुकाबलों में उनका दबदबा रहा है। सुरेंद्र गिल, प्रदीप नरवाल और श्रीकांत जाधव रेडिंग विभाग में आना ज़िम्मा संभाले हुए हैं जबकि डिफेंस की कमान नितेश कुमार और सुमित अपने हाथों में लिए हुए हैं। सुरेंद्र गिल जिन्होंने पुनेरी पल्टन के खिलाफ अपने आखिरी गेम में 21 अंक अर्जित किए, अब इस सीजन में 5 सुपर रेड के साथ दूसरे सबसे ज्यादा सुपर रेड करने वाले रेडर हैं। इसके अलावा गिल ‘कुल अंक’ और ‘सफल रेड’ तालिका में क्रमशः 5वें और 6वें स्थान पर मौजूद हैं । दूसरी ओर, स्टार रेडर प्रदीप नरवाल शानदार प्रदर्शन के साथ फॉर्म में वापसी करते दिख रहे हैं। योद्धाओं की डिफेंस तिकड़ी – कप्तान नितेश, सुमित और आशु ने अपने कौशल का एक ठोस प्रदर्शन किया है।

मैच से पहले यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा कि, “हमें खुशी है कि हम लगातार जीत रहे हैं। हम अपने फॉर्म को बनाए रखने के लिए भी आश्वस्त हैं, लेकिन प्रो कबड्डी लीग एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी लीग है और हम यह भी जानते हैं कि मैच सेकंड के भीतर बदल जाते हैं, इसलिए हम हर मैच में अपना सब कुछ देने के अलावा किसी और चीज़ से समझौते नहीं कर सकते हैं ।”

सियासी मियार की रिपोर्ट