Friday , September 20 2024

रिलायंस के तिमाही नतीजे आज, शेयर बाजार की चाल पर पड़ सकता है असर….

रिलायंस के तिमाही नतीजे आज, शेयर बाजार की चाल पर पड़ सकता है असर….

नई दिल्ली, 21 जनवरी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के तीसरी तिमाही नतीजों का आज ऐलान हो सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के नतीजों का ऐलान होने के बाद आज सुबह से ही दबाव में काम कर रहे घरेलू शेयर बाजार की चाल पर भी कुछ असर पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

हालांकि नतीजों का ऐलान होने के पहले आज सुबह से ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर लगातार दबाव में कारोबार कर रहे हैं। आरआईएल के शेयर आज 25.45 रुपये की कमजोरी के साथ खुले और कुछ वक्त के लिए मजबूती हासिल करने के बाद दोबारा गिरकर लगातार लाल निशान में ही कारोबार कर रहे हैं।

बाजार के जानकार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के परफॉर्मेंस के आधार पर उसके आज जारी होने वाले तीसरी तिमाही के नतीजों में बेहतरी की उम्मीद कर रहे हैं। माना जा रहा है कि रिलायंस की आय में 15 प्रतिशत से अधिक का इजाफा हो सकता है और ये बढ़कर 1,93,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है। इसी तरह कंपनी के मुनाफे में भी 13 प्रतिशत से अधिक की उछाल आने की संभावना जताई जा रही है।

जानकारों के मुताबिक पेट्रोकेमिकल और टेलीकॉम कारोबार से कंपनी के नतीजों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद की जा रही है। जानकारों का कहना है कि तीसरी तिमाही के दौरान रिलायंस जिओ का एवरेज रेवेन्यू पर यूनिट (एआरपीयू) 144 रुपये से बढ़कर 148 रुपये तक हो सकता है।

जनवरी में आमतौर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में कुछ मौकों को छोड़कर लगातार बढ़त की स्थिति बनी रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के तीसरी तिमाही के नतीजे सकारात्मक रहे तो शेयर बाजार की कमजोरी के बावजूद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में एक बार फिर तेज उछाल आ सकता है।

सियासी मियार की रिपोर्ट