Friday , September 20 2024

आईएसएल : गोवा पर भारी पड़ गया चीमा चुक्वु का अकेला गोल….

आईएसएल : गोवा पर भारी पड़ गया चीमा चुक्वु का अकेला गोल….

गोवा, 29 जनवरी नाईजीरियाई स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुक्वु की जमशेदपुर एफसी में एंट्री धमाकेदार रही। नाईजीरियाई स्ट्राइकर ने एकमात्र गोल करके जमशेदपुर को एफसी गोवा के खिलाफ 1-0 से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही कोच ओवेन कोयले की टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में तीसरे से दूसरे स्थान पर आ गई है।

लगातार दूसरी जीत से मैन ऑफ स्टील के 12 मैचों में 22 अंक हो गए हैं। जमशेदपुर ने छह मैच जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं। वहीं, अपनी छठी हार के बाद एफसी गोवा 14 मैचों में 14 अंकों के साथ नौवें स्थान पर बनी हुई है। कोच डेरिक परेरा की टीम के खाते में तीन जीत और पांच ड्रा हैं।

शुक्रवार रात बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले का एकमात्र गोल 49वें मिनट में आया, जब स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुक्वु के ताकतवर राइट फुटर शॉट से जमशेदपुर 1-0 से आगे हो गई। डिफेंडर लालडिंलिआना रेंथ्लेई ने दाहिने फ्लैंक से गेंद को चिप करके पास बॉक्स के अंदर डाला, जिस पर अपनी दौड़ से ऑफसाइड ट्रैप को पीछे से हुए नाईजीरियाई स्ट्राइकर ने करारा राइट फुटर शॉट लगाया और गोवा के गोलकीपर नवीन कुमार ने रोकने की कोशिश जरूर की लेकिन गेंद उनकी उंगलियों को छूते हुए गोलपोस्ट के अंदर पहुंच गई।

गोलरहित पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच हाई-प्रेसिंग फुटबॉल खेली गई, जिस कारण दोनों तरफ से गेंद जीतने के चक्कर में बार-बार फाउल किए गए और रैफरी आदित्य पुरकायस्थ को तीन बार येलो कार्ड दिखाने पडे। हालांकि इस दौरान एक-दो अच्छे हमले गोवा की तरफ से बने लेकिन इस मामले में जमशेदपुर काफी पीछे रही। मध्यांतर से पहले के खेल में गोवा का दबदबा रहा, जिसने जमशेदपुर को लय में नहीं आने दिया। 28वें मिनट में जमशेदपुर को क्रॉसबार और गोलकीपर टीपी रेहेनेश बचा गए। जब इवान गोंजालेज का हैडर क्रॉसबार पर लगा और रिबाउंड पर एडु बेडिया के लेफ्ट फुटर शॉट को रेहेनेश ने गोलपोस्ट के अंदर नहीं जाने दिया। इस सुनहरे अवसर को गोवा द्वारा नहीं भुना पाने के कारण पहला हाफ 0-0 पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन में जमशेदपुर की दूसरी जीत रही। पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब जमशेदपुर 3-1 से विजयी रही थी।

सियासी मियार की रिपोर्ट