Friday , September 20 2024

पंचायत भवन निर्माण में धांधली का आरोप…

पंचायत भवन निर्माण में धांधली का आरोप…

सिद्वार्थ नगर, 04 फरवरी । सिद्धार्थ नगर जिले मे पंचायत भवन निर्माण में मनमानी इस कदर देखने को मिल रही है कि भवन निर्माण में तृतीय श्रेणी की ईट लगाकर अपनी जेब गर्म करने में जिम्मेदार लगे हुए हैं। जबकि गांव के लोगों के विरोध करने के बावजूद भी ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की मनमानी देखने को मिल रही है।

मामला सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत संतोरी टोला पिपरी का है जहां पंचायत भवन का निर्माण गांव मे कराया जा रहा है जिसमें सेमा ईट से भवन निर्माण किया जा रहा है। वहीं लोगों के विरोध के बावजूद भी ग्राम विकास अधिकारी मिथिलेश कुमारी ने मनमानी ढंग से भवन निर्माण कराने में लगी हुई है।

मौके पर एक ग्रामीण ने बताया है यह पंचायत भवन प्रधान व सचिव व बनवा रहे है भवन मे सोयम ईटो का प्रयोग हो रह गया है। हम लोग यहा मिस्त्री है प्रधान व सचिव जो कहते है। वही काम करते है जब इस मामले में मुख्य विकास अधिकारी सिद्धार्थनगर से मिडिया ने सवाल किया तो उनके द्वारा मामले की जांच करने को कहा गया और दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही गई। जांच भी होगी और कार्यवाही भी होगी लेकिन ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की जो मनमानी है ऐसे कब तक चलेगी जहा सरकार ग्राम सभा के विकास के लिऐ पंचायत भवन का निर्माण गुणवत्ता पूर्वक कराऐ जाने के लिऐ पैसा देती है तो वही जिम्मेदार अपनी जेब भरने मे लगे हुऐ है।

सियासी मियार की रिपोर्ट