Friday , September 20 2024

जस्टिन लैंगर का इस्तीफा देना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक दुखद दिन : रिकी पोंटिंग….

जस्टिन लैंगर का इस्तीफा देना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक दुखद दिन : रिकी पोंटिंग….

मेलबर्न, 05 फरवरी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने शनिवार को कहा कि जस्टिन लैंगर का मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक दुखद दिन है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शनिवार को पुरुष टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “जस्टिन को उनके मौजूदा अनुबंध के लिए अल्पकालिक विस्तार की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने स्वीकार नहीं करने का विकल्प चुना है।”

पोंटिंग ने एबीसी रेडियो से बातचीत में कहा,” जहां तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का संबंध है, यह वास्तव में एक दुखद दिन है। यदि आप पीछे मुड़कर देखें तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए पिछले छह महीने खराब रहे हैं। जिस तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लैंगर और टिम पेन जैसे कुछ बेहतर लोगों को गंवाया है, वह शर्मनाक है।”

पोंटिंग ने आगे कहा, “उसे बोर्ड का पूरा समर्थन मिलना चाहिए था। मैं जस्टिन को जिस तरह से जानता हूं, वह कोच की भूमिका को जारी रखने के लिए बहुत उत्सुक था, यह उसके अंतरराष्ट्रीय करियर की सर्वश्रेष्ठ कोचिंग अवधि है। उसके कोचिंग में टीम ने अभी टी20 विश्व कप जीता और फिर एशेज में 4-0 से जीत दर्ज की।”

बता दें कि सीए ने जस्टिन लैंगर को एक अल्पकालिक अनुबंध विस्तार का प्रस्ताव दिया था। अनुबंध विस्तार को सीए बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया था और कल रात जस्टिन के समक्ष प्रस्ताव रखा गया था, इसमें इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खिताब बचाने का मौका भी शामिल था, जस्टिन ने आज सुबह सीए को सूचित किया कि वह इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर रहे हैं और तत्काल प्रभाव से वह इस्तीफा दे रहे हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट