Friday , September 20 2024

बोम्मई दिल्ली दौरे पर राज्य के सासंदों, केन्द्रीय वित्त मंत्री से करेंगे मुलाकात…

बोम्मई दिल्ली दौरे पर राज्य के सासंदों, केन्द्रीय वित्त मंत्री से करेंगे मुलाकात…

नई दिल्ली, 07 फरवरी । कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राष्ट्रीय राजधानी के अपने दो दिवसीय दौरे पर विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए राज्य के सांसदों के साथ सोमवार को मुलाकात करेंगे। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित कई केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने की भी उनकी योजना है।

सूत्रों ने बताया कि बोम्मई दोपहर में यहां एक होटल में राज्य के सांसदों के साथ बैठक करेंगे। उनके केन्द्रीय परियोजनाओं और अगले महीने पेश होने वाले राज्य के बजट से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने की भी उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राज्य के बजट, वित्तीय स्थिति, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए केन्द्रीय वित्त मंत्री से मिलने की भी योजना बना रहे हैं।

बोम्मई ने रविवार को बेंगलुरू में पत्रकारों से कहा था, ‘‘मैं उन कानूनी सलाहकारों से भी मिलूंगा जो अंतर्राज्यीय जल विवादों में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आगे की कार्रवाई को लेकर कुछ अहम फैसले लिए जाएंगे। मैंने केन्द्रीय वित्त मंत्री से भी मिलने का समय मांगा है। मैं राज्य के बजट, वित्तीय स्थिति, जीएसटी और अन्य मुद्दों पर उनके साथ चर्चा करना चाहता हूं।’’

बोम्मई ने कहा कि उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से भी मुलाकात का समय मांगा है।

सियासी मियार की रिपोर्ट