Friday , September 20 2024

अयोध्या : यलो जोन में पकड़ा गया बांग्लादेशी युवक…

अयोध्या : यलो जोन में पकड़ा गया बांग्लादेशी युवक…

अयोध्या, 11 फरवरी। राम नगरी अयोध्या के यलो जोन राजघाट से शुक्रवार को एक संदिग्ध बांग्लादेशी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सुरक्षा एजेंसी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, एक युवक यलो जोन एरिया में घूमते हुए सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया तो सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस की जांच में युवक बांग्लादेशी नागरिक निकला।

पूछताछ में युवक बांग्लादेश के चरहोगला मेहंदीगंज वारिसल का निवासी है। वह अपना नाम अविनाश चन्द्र दास बता रहा है। उसके पास से मिले दो आधार कार्ड में एक का पता दिल्ली के कटिया बाबा आश्रम डेरी लिबासपुर और दूसरे पर वृंदावन अंकित है। 16 साल पहले वह बांग्लादेश से भारत आया और दिल्ली के कतिया बाबा आश्रम में रहने लगा। यहां पर ही उसने अपना एक आधार कार्ड बनवाया। इसके बाद वह वृंदावन आया और यहां पर भी उसने अपना एक और नया आधार कार्ड बनवा लिया। युवक के पास बांग्लादेश से भारत आने का कोई वैध प्रमाण पत्र नहीं मिला है।

थाना रामजन्म भूमि पुलिस ने अवैध तरीके से भारत में रहने का दोषी पाते हुए युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की। वहीं, बांग्लादेशी युवक से सुरक्षा एजेंसी से पूछताछ की जा रही है।

सियासी मियार की रिपोर्ट