Friday , September 20 2024

व्हाट्सएप के जरिये युवाओं को किया जा रहा ब्लैकमेल…

व्हाट्सएप के जरिये युवाओं को किया जा रहा ब्लैकमेल…

चंदौली, 21 फरवरी शातिर ठगों ने ठगी करने का अब नया तरीका अपनाया है। युवाओं को फंसाने के लिए ठगों ने युवतियों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। ठगी में शामिल युवतियां युवाओं को अश्लील कॉल कर अपने जाल में फंसाकर ठगी कर रही हैं। क्षेत्र में कई ऐसे मामले आये हैं जिनमें वीडियो कॉल के जरिए अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल किया गया।लोग प्रतिष्ठा के डर से केस भी दर्ज नहीं करना चाहते। जबकि ऐसे मामलों में पुलिस के पास शिकायत करनी चाहिए।

कस्बा निवासी युवक ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर बताया कि उसके पास फेसबुक पर एक महिला ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। बाद में उससे बातचीत हुई तो उसने फेसबुक के जरिए ही वीडियो कॉल की और फिर नग्न अवस्था में आने के कुछ सेकेंड बाद फोन कट कर दिया। इससे पहले वह कुछ समझ पाता शातिर महिला ने वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 20 हजार रुपये की मांग की। उसने बदनामी के डर से 5 हजार रुपये उसको दे दिए।

वीडियो कॉल के जरिए फंसने वाले अगर किसी व्यक्ति ने शातिर ठगों को पैसे ट्रांसफर नहीं किए तो उनके पास कभी सीबीआई अधिकारी तो कभी क्राइम ब्रांच का अधिकारी बन शातिर ठग फोन करते हैं। कुछ ने तो डर के मारे पैसे ट्रांसफर कर दिए। बदनामी के डर से पुलिस में शिकायत तक नहीं की। इस बाबत थानाध्यक्ष सत्येंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि ऐसे केस में वे खुलकर पुलिस के पास पहुंचे और अपनी समस्याएं बताएं। जो लोग शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचेंगे उनका नाम, पता सभी गुप्त रखे जाएंगे। गुप्त तरीके से मामले की जांच भी की जाएगी। इसलिए लोगों से आग्रह है कि वे शिकायत दर्ज करवाएं।उन्होंने कहा कि साइबर ठगों द्वारा ठगी करने के रोजाना नए तरीके खोजे जा रहे हैं। लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। अज्ञात लोगों से वीडियो कॉल से बचने की जरूरत है। मामला सामने आने पर तुरंत पुलिस से शिकायत करें।

सियासी मियार की रिपोर्ट