Saturday , September 21 2024

चकेरी एयरपोर्ट से तीन दिन उड़ान नहीं भरेंगे विमान, रनवे में चल रहा है मरम्मत का कार्य…

चकेरी एयरपोर्ट से तीन दिन उड़ान नहीं भरेंगे विमान, रनवे में चल रहा है मरम्मत का कार्य…

यात्री वापस करा सकते हैं अपना टिकट, अगली टिकट का भी विकल्प मौजूद…

कानपुर, 24 फरवरी । चकेरी एयरपोर्ट से तीन दिन के लिए अब कोई भी उड़ान नहीं होगी। इसके पीछे रनवे मरम्मत होने का कार्य बताया जा रहा है। इन तीन दिनों यानी 25,26 और 27 फरवरी को जिन यात्रियों ने टिकट बुक कराया है वह यात्री अपना टिकट कैंसिल कराकर रुपया ले सकते हैं। इसके साथ ही यह भी व्यवस्था दी गई है कि आगामी दिनों में उन टिकटों के जरिये यात्रा कर सकते हैं।

चकेरी एयरपोर्ट को इंडिगो कंपनी संचालित करती है और कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक रनवे में कुछ गड़बड़ी आ गई है। रनवे को सही कराया जा रहा है और इसमें करीब तीन दिन का समय लगेगा। इसको लेकर निर्णय लिया गया है कि 25,26 और 27 फरवरी को चकेरी एयरपोर्ट से एक भी उड़ान नहीं होगी। बताया गया कि चकेरी एयरपोर्ट से रोजाना दो उड़ान मुम्बई की एक उड़ान बेंगलुरु और एक उड़ान दिल्ली की है। इसके साथ ही उधर से भी कोई फ्लाइट यहां पर नहीं आएगी। इसकी जानकारी विमानन कंपनियों को भी दे दी गई है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा ने बताया कि रनवे में सुधार कार्य के लिए सभी फ्लाइट को रद्द किया गया है। एयरपोर्ट शुरू होने के बाद एक बार भी मेंटेनेंस नहीं किया गया है। बताया कि जिन यात्रियों ने इस दौरान की टिकट ले रखी है उन यात्रियों को मैसेज भेजा जा रहा है। ऐसे यात्री या तो टिकट को कैंसिल कराकर रुपया वापस ले सकते हैं या फिर अपने ट्रैवल को आगे किसी भी तारीख में यात्रा करने का विकल्प दिया जा रहा है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट