Saturday , September 21 2024

भाजपा सरकार ने हवाई जहाज और हवाईअड्डे बेच दिए : अखिलेश….

भाजपा सरकार ने हवाई जहाज और हवाईअड्डे बेच दिए : अखिलेश….

प्रयागराज, 24 फरवरी । समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला बोलते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा सरकार हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई सैर कराने की बात करती है, लेकिन उसने हवाई जहाज बेच दिए, हवाईअड्डे बेच दिए, बंदरगाह बेच दिए।

शहर से 30 किलोमीटर दूर हंडिया में पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार यह सब इसलिए बेच रही है, ताकि उसे लोगों को न तो आरक्षण देना पड़े और न ही नौकरी देनी पड़े। उन्होंने कहा, “न रहेगा बांस और न बजेगी बांसुरी।”

रोजगार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा, “ सरकार ने पिछले तीन साल से न तो फौज में और न ही पुलिस में भर्ती निकाली। नौजवानों का पांच साल इंतजार में कट गया और अब वे और इंतजार नहीं करना चाहते।”

जिले का नाम इलाहाबाद से प्रयागराज किए जाने पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि नाम बदलने के बाद यह जिला उतना ही बदनाम हुआ है, चाहे वह कुंभ का घोटाला हो, चाहे नौजवानों पर लाठी चली हो, चाहे यहां के लोगों ने गंगा में बहती हुई लाशों को देखा हो। उन्होंने कहा कि नाम जरूर बदल दिया, लेकिन सरकार ने बदनामी भी उतनी ही कराई है। डिया विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी हाकिम चंद्र बिंद के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए अखिलेश ने कहा कि जब से मतदान शुरू हुआ है, भाजपा के नेता और कार्यकर्ता ठंडे पड़ गए हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट