Friday , September 20 2024

पुतिन, इमरान खान ने ऊर्जा और आर्थिक सहयोग पर चर्चा की…

पुतिन, इमरान खान ने ऊर्जा और आर्थिक सहयोग पर चर्चा की…

क्रेमलिन /इस्लामाबाद, 25 फरवरी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दो दिवसीय मास्को यात्रा पर हैं। उन्होंने गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की और ऊर्जा और आर्थिक सहयोग पर ध्यान केंद्रित किया। अखबार डॉन ने सरकारी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी।

क्रेमलिन ने कहा कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग के मुख्य पहलुओं पर चर्चा की और दक्षिण एशिया के विकास सहित वर्तमान क्षेत्रीय विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। एक हैंडआउट में, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के साथ-साथ पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर व्यापक विचार-विमर्श किया।

गुरुवार को देर से जारी हैंडआउट में कहा गया, दोनों नेताओं के बीच हाल के महीनों में टेलीफोन पर हुई बातचीत को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में द्विपक्षीय संबंध सकारात्मक रूप से आगे बढ़ते रहेंगे।

इमरान खान ने आशा व्यक्त की कि संबंधों को चिह्न्ति करने वाला विश्वास और सौहार्द विभिन्न क्षेत्रों में आपसी सहयोग को और गहरा करेगा। उन्होंने दोनों देशों के बीच एक प्रमुख आर्थिक परियोजना के रूप में पाकिस्तान स्ट्रीम गैस पाइपलाइन के महत्व की भी पुष्टि की और संभावित ऊर्जा संबंधी परियोजनाओं पर सहयोग पर भी चर्चा की। पाकिस्तान के पीएमओ ने कहा, प्रधानमंत्री ने रूस के साथ दीर्घकालिक, बहुआयामी संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

सियासी मियार की रिपोर्ट