Saturday , September 21 2024

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा- ‘मोदी-योगी’ डबल इंजन सरकार की जीत तय….

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा- ‘मोदी-योगी’ डबल इंजन सरकार की जीत तय….

लखनऊ, 10 मार्च उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए मतगणना जारी है। रुझानों में लगातार बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। वहीं समाजवादी पार्टी दूसरे नंबर पर है। प्रयागराज से बीजेपी सासंद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जनता का मिजाज विकास के लिए तैयार, यह ‘मोदी-योगी’ डबल इंजन सरकार की जीत है। लोगों ने सुरक्षा और बुनियादी ढांचे के मुद्दों पर मतदान किया है। 30 साल बाद एक ही पार्टी दूसरी बार सरकार बना रही है।

चुनाव आयोग के आंकड़ों पर डाले नजर

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश की 403 सीटों के रुझान में 245 सीट पर भाजपा और 121 सीट पर सपा के उम्मीदवार आगे हैं। बढ़त बनाने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा योगी सरकार में मत्री श्रीकांत शर्मा, पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्या भी शामिल हैं। वहीं, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी जिले की सिराथू सीट पर सपा गठबंधन की निकटतम उम्मीदवार से करीब 1000 वोट से पीछे हो गये।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि लोगों ने वंशवाद की राजनीति को खारिज कर दिया है और विकास के लिए वोट दिया है। हमने कभी नहीं सोचा था कि बसपा इतना खराब करेगी। समाजवादी पार्टी ने भी चतुराई से लड़ाई लड़ी थी। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि राजनीतिक दलों को जनता के लिए जमीन पर काम करना होगा।

‘उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ बा’

गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी ने भी अच्छी बढ़त बनाई हुई है। वहीं सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं। रुझानों में बीजेपी को मिल रही बढ़त पर भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा विपक्ष के लिए कहना चाहूंगा, “ना साइकिल, ना हाथी, ना हाथ बा…उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ बा।

सियासी मियार की रिपोर्ट