Saturday , September 21 2024

सपा नेता के भाई का हत्यारोपी गिरफ्तार..

सपा नेता के भाई का हत्यारोपी गिरफ्तार..

नई दिल्ली, 04 अप्रैल । पिता की हत्या का बदला लेने के मकसद से गाजियाबाद के सपा नेता दिनेश भाटी के भाई समेत अब तक पांच लोगों की जान लेने वाले कुख्यात बदमाश को सीआर पार्क थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी 25 वर्षीय पवन उर्फ कल्लू पर दो लाख का इनाम था। पुलिस ने आरोपी से एक पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किए हैं। आरोपी सोमवार को एक और शख्स की हत्या करने के लिए फरीदाबाद जा रहा था, तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआर पार्क थाने में तैनात एसआई जितेंद्र मलिक, अमित, विशाल इलाके में गश्त कर रहे थे। इस दौरान एक बाइक सवार युवक को संदिग्ध हालत में देखा तो उसे रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर युवक बाइक मोड़कर भागने लगा लेकिन बाइक फिसल जाने से वह गिर गया। पुलिस उसे पकड़ने गई तो आरोपी ने पिस्तौल निकाल ली और हवा में फायरिंग करने की कोशिश की। लेकिन, इससे पहले ही पुलिसकर्मियों ने उस पर काबू पा लिया। आरोपी की पहचान कुख्यात पवन के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी से पिस्तौल के साथ तीन कारतूस बरामद किए। वहीं, उसके पास से बरामद बाइक मालवीय नगर इलाके से चुराई गई थी।

पुलिस के अनुसार, आरोपी पवन गाजियाबाद के लोनी का रहने वाला है। उसके पिता संतराम की 2015 में हत्या हो गई थी। आरोपी पिता के हत्या के लिए कुछ लोगों को दोषी मानता था और उन्हें मारना चाहता था। इसी क्रम में आरोपी ने गाजियाबाद के सपा नेता दिनेश भाटी के भाई की हत्या की थी। गत दिनों लोनी में भी दो स्थानीय नेताओं को मार डाला था।

सियासी मियार की रिपोर्ट