Saturday , September 21 2024

बीएसएफ ने जम्मू में बरामद हथियारों का जखीरा…

बीएसएफ ने जम्मू में बरामद हथियारों का जखीरा…

जम्मू, 07 अप्रैल । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गुरुवार को यहां अखनूर सेक्टर में सीमा पार से तस्करी कर लाए गए हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया।

बीएसएफ के प्रवक्ता जम्मू फ्रंटियर, उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एस.पी.एस संधू ने कहा कि अखनूर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उप सेक्टर परगवाल में बाड़ के आगे एक विशेष तलाशी अभियान के दौरान भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि बरामद किए गए हथियारों में एक एके 47 राइफल, एके 47 के 20 कारतूस, दो राइफल मैगजीन, दो इटली मेड पिस्तौल, पिस्तौल के 40 कारतूस और पिस्तौल के चार मैगजीन शामिल हैं।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान समर्थित तत्वों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी कि वे भारतीय क्षेत्र में हथियारों की तस्करी के प्रयास कर रहे हैं। बीएसएफ के जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया था और बाड़ तथा आईबी के बीच के क्षेत्र में नियमित रूप से गश्त की जा रही थी।”

उन्होंने कहा, “बीएसएफ पार्टी ने आज सुबह हमारी जीरो लाइन चेकिंग की तथा आईबी के पास हथियारों और गोला-बारूद से भरा एक बैग बरामद किया, जिसे भारतीय सीमा में तस्करी कर लाया जाना था और इस तरह एक बड़ी त्रासदी टल गई।”

पुलिस उप महानिरीक्षक (कार्यवाहक आईजी जम्मू फ्रंटियर) एस के सिंह ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी हथियारों और गोला-बारूद को जब्त कर लिया और एक बार फिर पाक आधारित भारत विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश किया और उनकी नापाक गतिविधियों पर बड़ा सेंध लगाई।

उन्होंने कहा, “बीएसएफ हमेशा हाई अलर्ट पर रहता है और अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है। सैनिकों की कड़ी मेहनत और समर्पण की बदौत हथियारों की यह महत्वपूर्ण जब्ती हुई।”

सियासी मीयार की रिपोर्ट