Saturday , September 21 2024

यूजर्स ने मस्क से 43 बिलियन डॉलर में ट्विटर के बजाय श्रीलंका को खरीदने के लिए कहा..

यूजर्स ने मस्क से 43 बिलियन डॉलर में ट्विटर के बजाय श्रीलंका को खरीदने के लिए कहा..

नई दिल्ली, 16 अप्रैल। ट्विटर उपयोगकर्ता चाहते हैं कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 43 बिलियन डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बजाय श्रीलंका का अधिग्रहण कर लें, क्योंकि देश अपनी आजादी के बाद से सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। मंच पर कई यूजर्स ने अपने विचार साझा किए और अरबपति से कर्ज में डूबे देश को उबारने के लिए कहा।

एक यूजर ने लिखा, एलन मस्क, अगर आप कुछ खरीदना चाहते हैं तो श्रीलंका खरीद लें। ट्विटर को छोड़ दें।

एक अन्य यूजर ने लिखा, एटदरेट एलन मस्क, क्या आप श्रीलंका को 43 बिलियन डॉलर में खरीदना चाहेंगे? हमारे पास बोगला में आपके टेस्ला के लिए भी दुनिया का सबसे अच्छा ग्रेफाइट है।

हाल ही में मस्क ने ऐलान किया था कि उन्होंने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है। अरबपति कंपनी का 100 प्रतिशत खरीदने के लिए प्रति शेयर 54.20 डॉलर का भुगतान करने को तैयार हैं।

ऑल-कैश ऑफर सोशल नेटवर्क कंपनी का मूल्य लगभग 43 बिलियन डॉलर होगा।

इस बीच, ट्विटर ने घोषणा की है कि उसके निदेशक मंडल ने मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के एक अवांछित, गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव के बाद सर्वसम्मति से एक सीमित अवधि के शेयरधारक अधिकार योजना को अपनाया है।

ट्विटर द्वारा घोषणा के अनुसार, राइट्स प्लान, जिसे अक्सर पॉयजन पिल कहा जाता है, इस संभावना को कम कर देगा कि कोई भी संस्था, व्यक्ति या समूह सभी शेयरधारकों को उचित नियंत्रण प्रीमियम का भुगतान किए बिना या बोर्ड को सूचित करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान किए बिना खुले बाजार संचय के माध्यम से ट्विटर पर नियंत्रण हासिल कर लेगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट