Saturday , September 21 2024

अंतिम निर्णय नवीन पटनायक लेंगे’ टिप्पणी करने वाले विधायक को कांग्रेस ने नोटिस जारी किया…

अंतिम निर्णय नवीन पटनायक लेंगे’ टिप्पणी करने वाले विधायक को कांग्रेस ने नोटिस जारी किया…

भुवनेश्वर, 27 अप्रैल कांग्रेस ने अपने विधायक सुरेश राउत्रे की उस कथित टिप्पणी को लेकर उन्हें नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक लेंगे। राउत्रे, अक्सर विवादों में रहे हैं। ओडिशा में कांग्रेस के अपने नये प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की कोशिशों के बीच उन्होंने हाल में यह टिप्पणी की थी।

पार्टी की प्रदेश इकाई के निवर्तमान अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि राउत्रे की टिप्पणी ने पार्टी की छवि खराब की है। पटनायक ने राउत्रे को जारी नोटिस में कहा, “पार्टी के आप जैसे वरिष्ठ नेता से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं की जाती है। आपसे अनुरोध है कि आपने किन परिस्थितियों में बयान दिया, यह स्पष्ट करते हुए जल्द ही संतोषजनक जवाब दें।”

राउत्रे ने कहा कि उन्होंने टिप्पणी कर कोई ‘गलती’ नहीं की है और पार्टी से माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा, “प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष खुद और वरिष्ठ नेता जयदेव जेना इससे पहले भी इसी तरह की टिप्प्णी कर चुके हैं। पहले उन्हें अपने बयानों के लिए माफी मांगनी चाहिए। जबान फिसल जाने के लिए मेरे माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं उठता।”

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, भाजपा ने कहा कि टिप्पणी ने साबित कर दिया है कि विपक्षी दल का सत्तारूढ़ बीजू जनता दल से सांठगांठ है, जिसके (बीजद के) प्रमुख मुख्यमंत्री पटनायक हैं। हाल में हुए पंचायत और नगर निकाय चुनावों सहित कई निराशाजनक चुनाव नतीजों के बाद, कांग्रेस एक हफ्ते के भीतर एक नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करना चाहती है। निरंजन पटनायक ने 2019 के चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उन्हें अब तक पद मुक्त नहीं किया गया है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट