Saturday , September 21 2024

एनसीसी से मिलता है फिजिकल और मेंटल स्ट्रेंथ : नीतू चंद्रा..

एनसीसी से मिलता है फिजिकल और मेंटल स्ट्रेंथ : नीतू चंद्रा..

पटना, 31 मई। बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि एनसीसी से फिजिकल और मेंटल स्ट्रेंथ मिलता है इसलिये सभी बच्चों को इससे जुड़ना चाहिये। विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के मौके पर आज एनसीसी की पूर्ववर्ती छात्रा और अभिनेत्री नीतू चंद्रा श्रीवास्तव द्वारा मेजर जनरल एम इंद्र बालन, एडीजी एनसीसी, बिहार और झारखंड की उपस्थिति में खिलखिलाहट रेनबो होम,राजकीय नवीन मध्य विद्यालय में एनसीसी का शुभारम्भ हुआ। इस मौके पर उन्होंने रेनबो होम के बच्चों को देश सेवा का संकल्प दिलाया।

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि एनसीसी से हमें फिजिकल और मेंटल स्ट्रेंथ मिलता है। इस लिए हर बच्चे को इससे जुड़ना चाहिए। इसको लेकर हमने मेजर जनरल एम इंद्र बालन, एडीजी एनसीसी, बिहार और झारखंड से आग्रह किया था कि इस रेनबो होम को भी एनसीसी से जोड़ा जाये। एनसीसी का प्रदेश भर में हर जगह जाना जरुरी है। उन्होंने कहा कि विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर सबों को इससे दूर रहने का संकल्प लेना चाहिए। बिहार में तम्बाकू का सेवन बहुत होता है। खैनी, सिगरेट, गुटखा खाने से कैंसर होता है। आपको नुकसान होता है। आपकी फैमली इससे प्रभावित होती है। हम बिहार को तम्बाकू मुक्त बनाने का संकल्प लेते हैं। क्यूंकि मैंने अपने परिवार में भी इसके गहरे दुष्परिणाम देखें हैं। इसलिए मैं तम्बाकू का प्रमोशन कभी नहीं करती हूँ। यह किसी के लिए भी सही नहीं है।

मेजर जनरल एम इंद्र बालन, एडीजी एनसीसी, बिहार और झारखंड ने कहा कि रेनबो होम से आज मेरी पहली मुलाकात थी। आज इनमें छुपे जज्बे को देखा. सभी में देश के प्रति जज्बा है। आज तक इनको मौका नहीं मिल रहा था, लेकिन अब हम इन्हें एनसीसी से जोड़ेंगे। यह नीतू चंद्रा की वजह से हम यहाँ के बच्चों के लिए एनसीसी का दरवाजा खोला है। हम उम्मीद करते हैं कि यहाँ से निकल कर बच्चे देश के लिए कुछ न कुछ करेंगे। मैंने अपनी पूरी जिंदगी में कभी इसका सेवन नहीं किया है। तम्बाकू से दूर रहने में ही सबों का कल्याण है। इसलिए हम सबों से आग्रह करेंगे कि तम्बाकू का इस्तेमाल कभी ना करें।

सियासी मीयर की रिपोर्ट