Sunday , September 22 2024

इमरान खान के कजिन अमेरिका से चला रहे थे स्वास्थ्य मंत्रालय : स्वास्थ्य मंत्री..

इमरान खान के कजिन अमेरिका से चला रहे थे स्वास्थ्य मंत्रालय : स्वास्थ्य मंत्री..

इस्लामाबाद, 10 जून । पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में उनके रिश्ते के भाई अमेरिका से स्वास्थ्य मंत्रालय चला रहे थे।

डॉन के मुताबिक, पटेल ने गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई मौजूदा सरकार के खिलाफ अभियान चला रही है और इसे आयातित कह रही है। वास्तव में इमरान खान के कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग उनके रिश्ते के भाई इंटरनेट से अमेरिका से चला रहे थे।

पटेल ने कहा कि बतौर उदाहरण राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान को देखा जा सकता है। इसकी संचालन समिति के अधिकतर सदस्य अमेरिका या कनाडा में रह रहे हैं।

पाकिस्तान मेडिकल एंड डेंटल काउंसिल के कर्मचारियों को जबरन सेवा समाप्ति पैकेज दिया गया लेकिन नये लोगों भारी भरकम पैकेज पर नौकरी पर रखा गया।

उन्होंने कहा कि सरकार इस बात की जांच करेगी कि कितने लोगों को डिग्री न होने के बावजूद डॉक्टर का लाइसेंस दिया गया। मेडिकल एंड डेंटल कॉलेज एडमिशन टेस्टआयोजित करने का अनुबंध एक ऐसी कंपनी को दिया गया, जो पंजीकृत ही नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह इशारा किया कि स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े मुद्दों को जांच के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को दिया जा सकता है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट