Sunday , September 22 2024

ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने लाँच की ओएसएम ‘स्ट्रीम’ ई ऑटो रिक्शा..

ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने लाँच की ओएसएम ‘स्ट्रीम’ ई ऑटो रिक्शा..

नई दिल्ली, 10 जून । एंग्लियन ओमेगा समूह की कंपनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी (ओएसएम) ने आज इलेक्ट्रिक यात्री वाहन सेगमेंट में कदम रखते हुए कम्पनी का पहला इलेक्ट्रिक पैसेंजर 3-व्हीलर ‘स्ट्रीम’ लॉन्च करने की घोषणा की। कंपनी के संस्थापक और अध्यक्ष उदय नारंग ने इसे आज यहां लाँच करते हुये कहा कि ओएसएम ई ऑटो रिक्शा की सरकारी सब्सिडी के बाद दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 3.40 लाख रुपये है। नए ओएसएम स्ट्रीम में उत्सर्जन, शोर और थकान नहीं होती इसलिए यह ड्राइवर को यात्रा का अभिनव अनुभव देगा। यह भारत के शहरों में नई पीढ़ी का परिवहन वाहन होगा।

उन्होंने कहा, “आज ओमेगा सेकी मोबिलिटी के लिए यादगार दिन है। हम यात्री परिवहन सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं। स्वच्छ परिवहन के क्षेत्र में अग्रणी ओमेगा सेकी मोबिलिटी आज इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति को सही दिशा देने के मुकाम पर है। कम्पनी स्वच्छ परिवहन वाहन की अपनी श्रृंखला के माध्यम से इस दिशा में किसी भी प्रयास का नेतृत्व करती है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी का स्ट्रीम लास्ट माइल ट्रांसपोर्टेशन सेगमेंट का खास प्रोडक्ट है। यह ड्राइवरों और मालिकों के लिए सबसे अधिक कमाई की क्षमता रखने के साथ एक अभिनव स्वच्छ पार्यावरण समाधान है। यह इलेक्ट्रिक पैसेंजर थ्री व्हीलर 20-25 प्रतिशत की बेहतर कमाई में कामयाबी के साथ अधिक बचत और अधिक लाभ सुनिश्चित करता है।’’

उन्होंने कहा कि इसमें 10 केडब्ल्यू पावर और 535 एनएम टॉर्क है। स्ट्रीम 10.2 डिग्री ग्रेडेबिलिटी के साथ आसानी से चढ़ाई पर चलने में किसी से पीछे नहीं है। प्रति चार्ज 110 किलोमीटर की उपयोगी ड्राइविंग रेंज में उपलब्ध है। ओएसएम स्ट्रीम में आधुनिक लिथियम-आयन बैटरी पैक का पावर है जो आईपी 65-रेटेड है और धूल एवं पानी से सबसे अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करता है। इसमें गियर के साथ इंडिपेंडेंट ट्रांसमिशन है जिससे भारी वजन खींचने का अतिरिक्त टॉर्क मिलता है और ड्राइव करना बहुत आरामदायक और थकान मुक्त होता है। ओएसएम स्ट्रीम ऑफ बोर्ड पोर्टेबल चार्जर की मदद से कहीं भी 16 ए सॉकेट से चार्ज कर सकते हैं। ईडी कोटेड मेटल बाॅडी स्ट्रक्चर है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट