Sunday , September 22 2024

छह विकेट की जीत के साथ इंग्लैंड ने किया सीरीज़ पर कब्ज़ा..

छह विकेट की जीत के साथ इंग्लैंड ने किया सीरीज़ पर कब्ज़ा..

एम्सटलवीन, 21 जून। 11 महीने बाद वनडे सीरीज खेल रही इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड से शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। इंग्लैंड की टीम ने लगातार तीसरी वनडे सीरीज में जीत हासिल की है। तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 232 रन के बड़े अंतर से जीतने के बाद इंग्लैंड ने दूसरा मैच छह विकेट से अपने नाम किया और सीरीज भी जीत ली। तीसरा वनडे मैच 22 जून को खेला जाएगा। इंग्लैंड ने नीदरलैंड से पहले पाकिस्तान और श्रीलंका को मात दी थी। इस मैच में नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 235 रन का स्कोर बनाया। बारिश की वजह से मैच 41 ओवर का कर दिया गया था। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 36.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने ऊतरी नीदरलैंड टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। 17 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिर गया था और 36 रन तक तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद लीडे और कप्तान एडवर्ड्स ने 61 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला, लेकिन ये दोनों भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। लीडे 34 और एडवर्ड्स 78 रन बनाकर आउट हुए। अंत में तेजा के 28 और वन बीक के 30 रन की बदौलत नीदरलैंड ने 41 ओवर में सात विकेट खोकर 235 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए डेविड विली और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए। ब्रेडर कार्स और लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला।

इंग्लैंड की सलामी जोड़ी जेसन रॉय और फिलिप सॉल्ट ने 236 रन के स्कोर का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 139 रन जोड़े और इंग्लैंड की जीत तय कर दी। रॉय 73 और सॉल्ट 77 रन बनाकर आउट हुए। अंत में डेविड मलान ने 36 और मोईन अली ने 42 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई। नीरदलैंड के आर्यन दत्त ने दो विकेट लिए। टॉम कूपर और टिम प्रिंगल को एक-एक विकेट मिला। सीरीज हारने के बाद नीदरलैंड की टीम आखिरी मैच में उलफेर करने की कोशिश करेगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट