Sunday , September 22 2024

अभद्र टिप्पणी करने वाले राज्यपाल को पद पर बने रहने का हक नहीं: दानिश..

अभद्र टिप्पणी करने वाले राज्यपाल को पद पर बने रहने का हक नहीं: दानिश..

लखनऊ, 01 अगस्त । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि महापुरुषों सावित्री बाई फुले और ज्‍योतिबा फुले के बारे में अभद्र टिप्पणी करने वाले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपने पद पर बने रहने का हक नहीं है। अमरोहा से सांसद अली ने कोश्यारी के बयान की निंदा करते हुए आज कहा कि भाजपा को यह बताना चाहिए कि इसके लिए किसको माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कोश्यारी के एक बयान का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, “अति शर्मनाक। महाराष्ट्र के राज्यपाल के द्वारा महापुरुषों के बारे में ऐसा भद्दा मज़ाक़ करना निन्दनीय है। भाजपा को बताए इसके लिए माफ़ी किसको माँगनी चाहिए? मेरी राष्ट्रपति भवन से गुज़ारिश है कि ऐसे असंवेदनशील व्यक्ति को राज्यपाल बने रहने का हक नहीं है।” उन्होंने कहा कि नारी मुक्ति आंदोलन की पहली अलख जगाने वाली महान समाज सेविका सावित्री बाई फुले के बारे में संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के द्वारा मज़ाक़ बनाकर अभद्र टिप्पणी करना बेहद शर्मनाक है।

बसपा के सांसद द्वारा जो वीडियो ट्वीट किया गया है उसमें कोश्यारी हंसते हुए कह रहे हैं कि सावित्री बाई फुले की शादी नौ साल की उम्र में तेरह साल के ज्‍योतिबा फुले से कर दी गई। इसके आगे उन्होंने हंसते हुए अभद्र टिप्पणी कर दी।

सियासी मियार की रिपोर्ट