Sunday , September 22 2024

तमिल भाषा के पाठ्यक्रमों में मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव: सौंदरराजन..

तमिल भाषा के पाठ्यक्रमों में मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव: सौंदरराजन..

पुडुचेरी, । पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलसाई सौंदरराजन ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश सरकार तमिल माध्यम में एमबीबीएस पाठ्यक्रम की पेशकश करने वाला एक मेडिकल कॉलेज शुरू करने का प्रस्ताव तैयार कर रही है।

वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक समारोह के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि वह राज्य की भाषा आधारित एक मेडिकल कॉलेज खोलने के मकसद से मुख्यमंत्री रंगासामी के साथ विचार-विमर्श करेंगी। चिकित्सा शिक्षा के लिए तमिल भाषा में पुस्तकें तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा।

उपराज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह लोगों पर जबरन कोई भाषा नहीं थोप रहे हैं। प्रधानमंत्री हमेशा कहते हैं कि मातृभाषा में पेशेवर कॉलेज छात्रों को ज्ञान प्राप्त करने में मददगार साबित हो सकते हैं। सरकारी स्वामित्व वाले एक सहकारी दुग्ध उत्पादक संगठन के माध्यम से दूध की उपलब्धता में कमी पर, उन्होंने कहा कि स्थानीय आपूर्ति के लिए कर्नाटक से प्रतिदिन डेढ़ लाख लीटर दूध की खरीद की जाती है, लेकिन उस राज्य से दूध की उपलब्धता में कमी है। हम समाधान के लिए कदम उठा रहे हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट