Monday , September 23 2024

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली पर्व की शुभकामनाएं..

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली पर्व की शुभकामनाएं..

भोपाल,। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं दी है। अपने शुभाकामना संदेश में उन्होंने कहा है कि दीपोत्सव का रोशनी का यह पर्व प्रदेश के सभी नागरिकों के जीवन में सुख, समृद्धि, वैभव, ऐश्वर्य, यश खुशहाली लाये और हमारा प्रदेश उन्नति, प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर होकर देश में शीर्ष प्रदेश के रूप में स्थापित हो।

पूर्व सीएम ने कहा कि भारतीय संस्कृति, परंपरा में दीपोत्सव के पर्व का सर्वाधिक महत्व है। दीपावली हमें संदेश देती है कि अंधियारा कितना भी घना हो, एक दीपक का प्रकाश ही पर्याप्त है उस अंधियारे को मिटाने के लिए। इसलिए अनिवार्य है कि हम उम्मीदों के इस दीप की आभा हमेशा अपने हृदयों में रोशन रखें। अपने संदेश में आगे उन्होंने कहा कि दीपावली पर दीपों की श्रृंखला हमें इस बात का आभास कराती है कि हम सभी देशवासी – प्रदेशवासी परस्पर प्रेम व सामंजस्य से एक दूसरे के जीवन को रोशनी प्रदान कर सकते हैं और आपसी सहयोग से घने से घने अंधकार को दूर कर सकते है। रोशनी का यह पर्व हमें भाईचारे, खुशहाली, परस्पर प्रेम की प्रेरणा देने के साथ ही अधर्म व असत्य पर जीत का संदेश भी देता है।

कमलनाथ ने प्रदेशवासियों से आव्हान किया है कि एक दीप अपनी समृद्धि के साथ-साथ प्रदेश की उन्नति व प्रगति के लिए भी लगाये। गरीब, कमजोर, जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर उसके परिवार में भी खुशियाँ लाने का प्रयास जरूर करे।

सियासी मियार की रिपोर्ट