Sunday , September 22 2024

पेलोसी के पति पर हमले के आरोपी ने ट्रंप के बचाव में पोस्ट किए थे..

पेलोसी के पति पर हमले के आरोपी ने ट्रंप के बचाव में पोस्ट किए थे..

वाशिंगटन, 29 अक्टूबर । अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष (स्पीकर) नैंसी पेलोसी के सैन फ्रांसिस्को स्थित आवास में घुसकर उनके पति पॉल पेलोसी पर हथौड़े से हमला करने के आरोपी ने कथित तौर पर नस्ली पोस्ट किए थे।

इन पोस्ट में 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों पर सवाल उठाने वाली और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बचाव करने वाली टिप्पणियां शामिल थीं।

हमले का संदिग्ध डेविड डेपपे (42) ब्रिटिश कोलंबिया के पॉवेल रिवर में पला-बढ़ा था और करीब 20 साल पहले सैन फ्रांसिस्को आ गया था।

डेपपे को शुक्रवार तड़के पेलोसी के घर से गिरफ्तार किया गया था। सैन फ्रांसिस्को जिला अटॉर्नी ब्रुक जेनकिंस ने कहा कि डेपपे के खिलाफ हत्या के प्रयास, घातक हथियार से हमला करने और चोरी सहित कई गंभीर आरोप दायर किए जाने की संभावना है।

डेपपे के सौतेले पिता जीन डेपपे ने कहा कि संदिग्ध 14 साल की उम्र तक उनके साथ कनाडा में रहा और वह एक शांत लड़का था।

जीन डेपपे ने कहा, ‘‘डेविड हिंसक प्रवृत्ति का नहीं था और वह कभी भी किसी मुश्किल में नहीं फंसा। हालांकि, वह बहुत ही एकांतप्रिय था और दिनभर वीडियो गेम खेलता रहता था।’’

जीन डेपपे ने कहा कि उन्होंने 2003 से अपने सौतेले बेटे को नहीं देखा है।

जीन ने कहा कि जिस प्रेमिका के पीछे उनका बेटा सैन फ्रांसिस्को आया था, उसका नाम जिप्सी था और उसके दो बच्चे थे। उन्होंने कहा कि डेविड का एक अलग महिला से भी एक बच्चा है।

डेविड डेपपे के नाम से हाल के महीनों में किए गए ब्लॉग पोस्ट एलियन, वामपंथियों, धार्मिक अल्पसंख्यकों, ट्रांससेक्सुअल और वैश्विक अभिजात वर्ग से संबंधित थे।

एक अलग साइट पर डेविड डेपपे के नाम से पोस्ट की गई सामग्री में कोविड रोधी टीकों और मास्क पहनने के खिलाफ किए गए झूठे दावों को दोहराया गया था और यह सवाल किया गया था कि क्या जलवायु परिवर्तन वास्तविक है।

साइट पर पेलोसी के बारे में कोई सीधा पोस्ट नहीं दिखाया दिया, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बचाव करने वाले पोस्ट मौजूद थे।

एक पोस्ट में लिखा गया था कि यहूदियों ने जर्मनी में हिटलर के राजनीतिक उदय को वित्तपोषित करने में मदद की थी।

सियासी मियार की रिपोर्ट