Sunday , September 22 2024

मथुरा के ‘जवाहर बाग’ में आठ नवंबर को ‘महारास’ नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी हेमा मालिनी..

मथुरा के ‘जवाहर बाग’ में आठ नवंबर को ‘महारास’ नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी हेमा मालिनी..

मथुरा, 06 नवंबर । भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय सांसद और मशहूर फिल्‍म अभिनेत्री हेमा मालिनी आठ नवंबर को पूर्णिमा के मौके पर जिला मुख्यालय के समीप ‘जवाहर बाग’ में रास नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी। सांसद ने रविवार को स्वयं इसकी जानकारी दी।

वृंदावन में पत्रकारों से बातचीत में हेमा मालिनी ने कहा कि वह वर्षों की मेहनत से तैयार ‘राधा रास बिहारी रास नृत्य’ की प्रस्तुति जवाहर बाग में आठ नवंबर को करेंगी और यह उनके जीवन का ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ है।

उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सहयोग से प्रस्तुत किए जाने वाले नृत्य नाटिका के ‘महारास’ में भगवान श्रीकृष्ण एवं राधा रानी के अलौकिक प्रेम की शुरुआत और बाद की छेड़छाड़ के नयनाभिराम दृश्य प्रस्तुत किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तकरीबन दो दर्जन युवक—युवतियों का एक दल मुंबई से आ रहा है जो 80 मिनट की नाटिका प्रस्तुत करेगा और यह अपने आप में अद्भुत एवं अलौकिक अनुभव होगा।

सांसद ने बताया कि जिस प्रकार मथुरा के संत—महात्मा—कथाकार आदि कई—कई घंटों में भगवान की लीलाओं का वर्णन करते हैं, उन्हीं लीलाओं को हम नृत्य नाटिका के माध्यम से श्रव्य—दृश्य माध्यम से कुछ ही ( 80) मिनटों में कर दिखाते हैं।

इस नाटिका में हम दिखाएंगे कि किस प्रकार कृष्ण और राधिका का पहली बार आमना—सामना होता है और किस प्रकार उनकी लीलाएं धीरे—धीरे आगे बढ़ती हैं और उनके बीच का अलौकिक प्रेम आकार लेता है।

हेमा मालिनी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रण दिया गया है और उन्होंने हिमाचल प्रदेश के चुनाव अभियान में से यहां आने का आश्वासन दिया है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट