Monday , September 23 2024

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का बड़ा एक्शन, थाने की लीलापोती को किया खारिज, हत्यारे रईसज़ादे पर हत्या का मुकदमा दर्ज.

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का बड़ा एक्शन, थाने की लीलापोती को किया खारिज, हत्यारे रईसज़ादे पर हत्या का मुकदमा दर्ज.

नोएडा, । जैगुआर कार से एक युवती को कुचलकर उसके परिवार को बर्बाद कर देने वाले रईसजादे को बचाने के लिए थाना सेक्टर-39 पुलिस द्वारा की गई लीपापोती को गौतमबुद्धनगर की पुलिस कमिश्नर ने खारिज कर दिया है। इस मामले में कमिश्नर ने कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

बता दें कि सेक्टर-96 में तेज रफ्तार में जैगुआर गाड़ी दौड़ा रहे रईसजादे सैम्मूल आडयू प्यस्तरे ने अपनी कार से दीपिका त्रिपाठी को कुचल दिया था। दीपिका ने यथार्थ अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। इस हाईप्रोफाईल मामले में थाना सेक्टर-39 पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही लीपा पोती वाली रही और एक हत्यारे के ऊपर संगीन धाराओं में मामला दर्ज करने के बजाए हल्की धाराओं में मामला दर्ज कर इसे महज एक दुर्घटना की शक्ल देने की कोशिश की गई। एक परिवार की खुशियां लूटने वाले रईसजादे को थाने से ही छोड़ने की तैयारी थी, लेकिन चेतना मंच ने थाना सेक्टर-39 की इस लीपापोती पर सवाल उठाया और रईसजादे पर कड़े से कड़ा एक्शन लेने के लिए कहा।

आज पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने इस मामले में खुद पहल करते हुए कड़ी कार्रवाई की। कमिश्नर ने अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवि शंकर छवि के साथ खुद घटनास्थल का निरीक्षण किया और थाना सेक्टर-39 पुलिस द्वारा इस मामले में की गई लीपापोती को पूरी तरह खारिज करते हुए दीपिका के हत्यारे के खिलाफ धारा-302 के तहत भी मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये। साथ ही कमिश्नर ने इस मामले में लीपापोती करने वाले पुलिस अधिकारियों को भी चेताया कि दीपिका को न्याय दिलाने में कोई कमी न छोड़ी जाए।

इस गंभीर मामले में अभी कई अनसुलझी कड़ियाँ और जुड़ने वाली हैं प्रत्यक्षदर्शियों का आरोप है कि जिस जैगुआर गाड़ी ने लड़की को कुचलकर मारा है दरअसल वह गाड़ी एक नीले कलर की रेंज रोवर कार के साथ रेसिंग लगा रही थी । प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो यह मामला रेस के जुनून का मामला है चेतना मंच घटना स्थल की पूरी छानबीन करके इस मामले की सभी कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रहा है जल्दी ही पूरा ख़ुलासा पाठकों के सामने होगा।

सियासी मियार की रिपोर्ट