Monday , September 23 2024

बुलंदशहर : अलग-अगल पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दो इनामी अपराधी..

बुलंदशहर : अलग-अगल पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दो इनामी अपराधी..

बुलंदशहर बुलंदशहर जिले में पुलिस से हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में 50-50 हजार रुपये के दो इनामी बदमाश मारे गये। इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसएसपी) श्लोक कुमार ने मंगलवार को बताया कि थाना कोतवाली नगर और थाना पहासू क्षेत्र में अलग-अलग दो पुलिस मुठभेड़ हुईं जिसमें दो अपराधी आशीष और अब्दुल गोली लगने से घायल हो गये। उन्होंने बताया कि अपराधियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान इन दोनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए और उनको भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों में उप निरीक्षक परवेज चौधरी, मुख्य आरक्षी सितम सिंह और आरक्षी वीरेंद्र सिंह शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मृत दोनों 50-50 हजार के इनामी अपराधी थे। कुछ दिन पहले कोतवाली नगर थाना इलाके में एक लूट की घटना हुई थी, जिसमें एक सर्राफा व्यापारी की दुकान में घुसकर लूट की गई थी और यह दोनों उस मामले में भी वांछित चल रहे थे।

पुलिस के अनुसार मारे गए बदमाश पिछले वर्ष तीन नवंबर को कोतवाली नगर इलाके में एक सर्राफा व्यापारी के यहां हुई लूट के मामले में वांछित थे। उन्होंने बताया कि अब्दुल कोतवाली देहात इलाके के अंतर्गत मुर्तजाबाद भटवारा जबकि आशीष ऐमनपुर का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक आशीष के खिलाफ जिला गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर और अलीगढ़ में 13 मामले और अब्दुल के खिलाफ जिला बुलंदशहर में पांच मामले दर्ज हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट