Monday , September 23 2024

प्रवासी सम्मेलन में मॉरिशस से आए दो एनआरआई की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

प्रवासी सम्मेलन में मॉरिशस से आए दो एनआरआई की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

इंदौर, 09 जनवरी देश के सबसे स्वच्छतम शहर इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शिरकत करने के लिए मॉरीशस से आए दो एनआरआई की तबियत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार जारी है।

मॉरिशस से आए 71 साल के एनआरआई की रविवार रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई। वे विजयनगर क्षेत्र के एक होटल में ठहरे थे। कार्डियक अरेस्ट आने के कारण उन्हें अरबिंदो अस्पताल में रविवार रात को भर्ती किया गया। फिलहाल वे वेंटिलर पर हैं। अस्पताल के चिकित्सक डॉ. मोहक भंडारी के मुताबिक मरीज की शुगर 500 तक बढ़ी हुई थी और बीपी भी था। बीमारी के बावजूद वो लंबे समय से दवा नहीं ले रहे थे। वह अभी वेंटिलर पर है और उनकी हालत स्थिर है। अस्पताल में डॉ. आरके झा (मेडिसिन), डॉ. पंकज गुप्ता (कॉर्डियोलॉजी एचओडी), डॉ. सुजन प्रांजल और डॉ. राहुल जैन (न्यूरोलॉजिस्ट) की टीम उनका इलाज कर रही है।

इसके अलावा सोमवार को भी प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मुख्य हॉल में सुबह 10.15 बजे मॉरिशस के ही एक अप्रवासी भारतीय की तबीयत बिगड़ गई। अटैक आने पर उन्हें एम्बुलेंस से तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वह डायबिटीज के मरीज हैं। उन्हें लाइफ केयर अस्पताल भेजा गया। वहां पर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के चिकित्सकों की टीम भी मौजूद है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट