Monday , September 23 2024

उत्तराखंड : रक्षा मंत्री ने दून के चीड़बाग में शौर्य स्थल का किया उद्घाटन.

उत्तराखंड : रक्षा मंत्री ने दून के चीड़बाग में शौर्य स्थल का किया उद्घाटन.

-मुख्यमंत्री और अन्य लोगों ने एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री राजनाथ का किया स्वागत

देहरादून, 14 जनवरी । रक्षा मंत्री शनिवार को वेटर्न्स डे पर देहरादून पहुंचे। उन्होंने यहां गढ़ी कैंट-चीड़बाग में शौर्य स्थल का उद्घाटन किया। सेना की ओर से जसवंत मैदान पर वेटर्न्स डे रैली का कार्यक्रम किया गया है। रक्षा मंत्री इसमें शामिल होंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जौलीग्रांट एयरपोर्ट से डीएसओ हेलीपैड पहुंचे और यहां से सड़क मार्ग होते हुए गढ़ी कैंट- चीड़बाग में शौर्य स्थल पहुंचे और यहां उन्होंने शौर्य स्थल का उद्घाटन किया। इसके बाद रक्षा मंत्री शहीद जसवंत सिंह मैदान (पूर्व में महिंद्रा ग्राउंड) में पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को संबोधित करने के साथ सोल आफ स्टील एल्पाइन चैलेंज का भी उद्घाटन करेंगे, जो भारतीय सेना और क्लाव ग्लोबल (विशेष बलों के दिग्गजों की ओर से संचालित एक संगठन) की अपनी तरह की एडवेंचर स्पोर्ट्स की संयुक्त पहल है।

रक्षा मंत्री आज ही दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। तय समय के अनुसार वो 2 बजकर 05 मिनट पर पालम एयरपोर्ट दिल्ली पहुंचेंगे। इसके बाद सीधे 17 अकबर रोड न्यू दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह 11 बजे के करीब अपने क दिवसीय दौरे पर वायु सेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। रक्षा मंत्री के साथ चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान भी हैं। यह सीडीएस का पहला दून दौरा है। इससे पूर्व दौरान मुख्यमंत्री ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रक्षा का स्वागत किया। रक्षा मंत्री विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य गणमान्य लोगों ने एयरपोर्ट पर रक्षामंत्री का स्वागत किया।

सियासी मियार की रिपोर्ट