Monday , September 23 2024

गाजियाबाद की अदालत में एक बार फिर दिखा तेंदुआ, हड़ताल पर गए अधिवक्ता, कोर्ट परिसर बंद…

गाजियाबाद की अदालत में एक बार फिर दिखा तेंदुआ, हड़ताल पर गए अधिवक्ता, कोर्ट परिसर बंद…

गाजियाबाद, गाजियाबाद कोर्ट में तेंदुए की दहशत बरकरार है। वकीलों का कहना है कि गुरुवार सुबह 7.45 बजे सीसीटीवी कैमरे में कचहरी परिसर में फिर से तेंदुआ दिखा है। इससे दहशत में आए वकील हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने अपने-अपने चैंबर बंद कर दिए हैं। वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट रूम भी नहीं खुल पाए हैं। कुछ न्यायिक अधिकारी अपने कोर्ट रूम में पहुंच गए थे, वे भी लौट गए हैं। कोर्ट के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए हैं।

बार एसोसिएशन सचिव नितिन यादव ने कहा, न्यायालय परिसर गाजियाबाद में तेंदुआ दिखाई देने की वजह से अधिवक्ता और वादकारियों में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। हर किसी में दहशत का माहौल बना हुआ है। सुरक्षा को लेकर अधिवक्ता हड़ताल पर हैं। हमने वादकारियों से कहा है कि वे न्यायालय परिसर को खाली कर जल्द से जल्द अपने घरों में सुरक्षित पहुंच जाएं।

बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने गुरुवार को इस संबंध में एक बैठक आयोजित की है और हड़ताल का प्रस्ताव पास हुआ है। प्रस्ताव की कॉपी जनपद न्यायाधीश सहित सभी न्यायालयों को भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस और वन विभाग की टीम मामले की छानबीन कर रही है। वकीलो का दावा है कि सीसीटीवी में जो जानवर दिख रहा है वह तेंदुआ है। हालांकि सीसीटीवी बहुत ज्यादा क्लियर नहीं है, जानवर कौन है यह कह पाना सीसीटीवी के आधार पर मुश्किल है।

याद दिला दें कि कुछ दिन पहले जब यहां तेंदुआ दिखा था तो करीब आधा दर्जन लोगों को उसने घायल किया था। उसको बड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने पकड़ कर सारनपुर में छोड़ा था। अब एक बार फिर उसी खौफ से यहां लोग डरे हुए हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट