Monday , September 23 2024

अमित शाह ने दिल्ली पुलिसकर्मियों को स्थापना दिवस पर दी बधाई..

अमित शाह ने दिल्ली पुलिसकर्मियों को स्थापना दिवस पर दी बधाई..

नई दिल्ली, । आज दिल्ली पुलिस का स्थापना दिवस है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली पुलिस के स्थापना दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। वहीं वो दिल्ली पुलिस में शामिल हो रहे 6 मोबाइल फॉरेंसिक वाहन को भी जनता को समर्पित करेंगे। इस खास मौके पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिसकर्मियों को स्थापना दिवस पर बधाई भी दी।

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि सभी दिल्ली पुलिस कर्मियों को उनके 76वें स्थापना दिवस के अवसर पर बधाई। उन्होंने बल के आधुनिकीकरण में नए मानदंड स्थापित करते हुए दिल्ली के लोगों की सेवा करने में उल्लेखनीय धैर्य और ²ढ़ संकल्प दिखाया है। आज स्थापना दिवस परेड में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।

जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज दिल्ली पुलिस के स्थापना दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसके अलावा अमित शाह पासपोर्ट सत्यापन की पूर्णतय ऑनलाइन सुविधा और दिल्ली पुलिस में शामिल हो रहे 6 मोबाइल फॉरेंसिक वाहन जनता को समर्पित करेंगे।

गौरतलब है कि 16 फ

रवरी को दिल्ली पुलिस का स्थापना दिवस मनाया जाता है। 1948 में पंजाब पुलिस से अलग होने के बाद इसी दिन डीडब्ल्यू मेहरा को दिल्ली पुलिस का पहला प्रमुख नियुक्त किया गया था। इसलिए हर साल 16 फरवरी का दिन दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस के रूप में मनाती है।

सियासी मियार की रिपोर्ट