Monday , September 23 2024

फिल्म गुलमोहर की कायल हुई निर्देशिका मीरा नायर, कही ये बड़ी बात..

फिल्म गुलमोहर की कायल हुई निर्देशिका मीरा नायर, कही ये बड़ी बात..

मुंबई, 17 फरवरी । पारिवारिक रिश्तों, भावनात्मक पहलुओं और सामूहिक परिवार में जी रहे, अपनों की मनोस्थिति को बड़ी ही खूबसूरती से दिखाती फिल्म गुलमोहर के ट्रेलर को लोगों की वाहवाही मिल रही हैं। आपको बता दें कि फिल्म अपनी कहानी और स्टार कास्ट को लेकर रिलीज के पहले ही काफी चर्चा में आ चुकी है। अब मशहूर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्देशिका मीरा नायर भी गुलमोहर की तारीफ करते नहीं थक रही हैं।

गुलमोहर के बारे में मीरा नायर ने कहा, “पहली बार जब मैंने गुलमोहर को रफ कट में देखा, तो ये मेरे दिल को छू गया, इस फिल्म ने मेरे अंदर की भावना को झकझोर दिया। इस फिल्म का एक अपना अलग मूड है। इसमें वातावरण की एक शक्तिशाली भावना है और उन लोगों की फीलिंग हैं जो महसूस करते हैं कि जिंदगी आगे कैसे काम करती है। साथ ही जो जीवन में पड़ रहे चोटों को महसूस करते हुए,आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं। जिस तरीके से कल्पना के माध्यम से फिल्म की कहानी लिखी गयी, मुझे बेहद पसंद आई है। प्रत्येक चरित्र का ताना-बाना बड़ी खूबसूरती से बुना गया है।

अपने शागिर्द और प्रोड्यूसर पार्टनर राहुल चित्तेला की तारीफ करते हुए वो आगे कहती हैं कि, “राहुल ने मेरे साथ बहुत काम किया हुआ है। मैं उनकी प्रतिभा को भलीभांति जानती हूं, उनके टैलेंट को मैंने बहुत करीब से देखा है। मुझे पूरा विश्वास है कि जिस तरह की फिल्म उन्होंने बनाई हैं, लोगों के दिलों को छू लेगी। राहुल की ये फिल्म ऐसे अनसुलझे पारिवारिक भावनाओं को जोड़ेगी जिनकी आकांक्षाएं, उनकी खुशियों से बड़ी हैं। जिनकी सोच, रिश्तों में दीवारें बनती हैं और दुख का कारण बनती हैं। ऐसे में गुलमोहर को देखना एक खूबसूरत अनुभव होगा।

मीरा नायर और राहुल चित्तेला का साथ काफी पुराना है। राहुल ने मीरा को उनके करीबी सहयोगी के रूप में कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें प्रशंसित फंडामेंटलिस्ट भी शामिल है। मीरा एक फिल्म निर्माता के रूप में राहुल के जुनून, समझ और दृढ़ता को समझती हैं। वो कहती हैं कि, “राहुल खुद को जानते हैं कि उन्हें क्या विषय आकर्षित करता है। क्या उन्हें प्रेरित करता है, और क्या उसे जाने नहीं देता। उन्हें इस बात का जबरदस्त बोध है कि उन्हें क्या चाहिए और क्या नहीं। वह काफी विनम्र हैं, लोगों की राय सुनते हैं, और फिर वह केवल वही करते हैं जो उनके लिए और फिल्म के लिए बेहतर है। इस तरह की स्पष्टता और दूरदर्शिता ही राहुल को एक अच्छा फिल्मकार बनाती है।”

मीरा नायर गुलमोहर की बात करते हुए कहती हैं,मैं गुलमोहर की शुरुआत से ही उसका हिस्सा रही हूं, शुरुआती स्क्रिप्ट से लेकर पहले रफ कट तक। मैं सेट पर कई बार गयी, यह देखकर कि राहुल ने एक असाधारण कलाकारों की एक एंटिटी साथ रखी है, जिसे उन्होंने बड़ी अंतर्दृष्टि और पूर्णता के साथ किया है। राहुल चित्तेला द्वारा निर्देशित और राहुल चित्तेला व अर्पिता मुखर्जी द्वारा लिखित फिल्म गुलमोहर 3 फरवरी को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी। जिसमें शर्मिला टैगोर, मनोज बाजपेयी, अमोल पालेकर, सूरज शर्मा, और सिमरन मुख्य किरदार में हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट