Monday , September 23 2024

जकार्ता के तेल डिपो में आग लगने से 17 की मौत..

जकार्ता के तेल डिपो में आग लगने से 17 की मौत..

जकार्ता (इंडोनेशिया), 04 मार्च। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के उत्तरी क्षेत्र में शुक्रवार को एक ईंधन भंडारण में आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 17 लोगों की जान चली गई। इस डिपो का संचालन सरकारी गैस कंपनी पर्टामिना करती है। यह डिपो तनाह मेराह में घनी आबादी वाले क्षेत्र में है और इंडोनेशिया की ईंधन जरूरतों का 25 प्रतिशत आपूर्ति करता है।

अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 180 दमकलकर्मी और 37 दमकल गाड़ियां आग बुझाने पहुंचीं। स्थानीय टीवी चैनलों के प्रसारण में सैकड़ों लोगों को जान बचाकर भागते दिखाया गया है। पर्टामिना के एरिया मैनेजर एको क्रिस्टियावान ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि भारी बारिश के दौरान एक पाइपलाइन फटने से आग लगी।

अग्निशमन और बचाव विभाग के प्रमुख सतरियादी ने कहा है कि आवासीय क्षेत्र में रहने वाले लोगों को निकाल कर पास के एक गांव और एक मस्जिद में पहुंचाया जा रहा है। आग लगने के कारण कई विस्फोट हुए और लपटें तेजी से रिहायशी क्षेत्र में फैल गई। मौके का निरीक्षण करने पहुंचे सेना प्रमुख जनरल डुडुंग अब्दुरचमन ने कहा कि अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है। 42 लोग झुलसे हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट