Monday , September 23 2024

बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला ‘द वैक्सीन वॉर’ का जादू…

बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला ‘द वैक्सीन वॉर’ का जादू…

मुंबई, 03 अक्टूबर । विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित बहुचर्चित फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ 28 सितंबर को रिलीज हुई। सुपरहिट फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री एक ऐसी फिल्म लेकर आए हैं जो कोरोना काल में स्वदेशी वैक्सीन विकसित करने वाली टीम पर आधारित है।

कोरोना काल के हालात पर टिप्पणी करने वाली यह फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने में असफल रही है।

‘द वैक्सीन वॉर’ को सिनेमाघरों में रिलीज हुए पांच दिन हो गए हैं लेकिन फिल्म 10 करोड़ भी नहीं कमा पाई। ऐसा लगता है कि दर्शकों ने फिल्म से मुंह मोड़ लिया है। फिल्म की कमाई के आंकड़े काफी निराशाजनक हैं। ‘सैक्निल्क’ की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने चौथे दिन 2.25 करोड़ रुपये की कमाई की और सोमवार को 1.50 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म की कुल कमाई 7 करोड़ 25 लाख रुपये है।

लगातार छुट्टी होने पर भी फिल्म को कुछ खास फायदा नहीं हुआ। वहीं, दर्शकों को ‘बाय वन गेट वन’ का भी ऑफर दिया गया। फिर भी फिल्म 10 करोड़ नहीं कमा पाई। कम बजट में बनी ‘द वैक्सीन वॉर’ को देश में 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म को हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, पंजाबी, भोजपुरी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, गुजराती और मराठी समेत 11 भाषाओं में रिलीज किया गया है।

फिल्म में नाना पाटेकर मुख्य भूमिका में हैं। उन्होंने डाॅ. बलराम भार्गव का किरदार निभाया है। इसके अलावा राइमा सेन ने एक महिला पत्रकार का किरदार निभाया है। फिल्म में पल्लवी जोशी, गिरिजा ओक गोडबोले, अनुपम खेर, सप्तमी गौड़ा भी अहम भूमिकाओं में हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट