Monday , September 23 2024

सीखना कभी न छोड़ें, अनुशासित रहें: डॉ. बोरा…

सीखना कभी न छोड़ें, अनुशासित रहें: डॉ. बोरा…

लखनऊ, राजधानी के सीतापुर रोड स्थित बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ एलाइड हेल्थ साइंसेज परिसर में सुशीला बोरा प्रेक्षागृह में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग, बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी, बैचलर ऑफ मेडिकल लैबरोटरी साइंस, डिप्लोमा इन ओ.टी. टेक्नीशियन, डिप्लोमा इन डायलिसिस टेक्नीशियन, डिप्लोमा इन एक्सरे टेक्नीशियन एवं डिप्लोमा इन लैब टेक्नीशियन में छात्र-छात्राओं के नये सत्र के शुभावसर पर ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कॉलेज के प्रबन्ध निदेशक व भाजपा विधायक डॉ. नीरज बोरा, कॉलेज निदेशक बिन्दू बोरा, वत्सल बोरा और प्राचार्या डॉ. शीला तिवारी, प्राचार्या आकांक्षा गुप्ता द्वारा दीपा प्रज्जवलन कर हुई। डॉ. बोरा ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमेशा सीखते रहो। हम कितनी भी तरक्की क्यों ना करले हमें सीखना कभी नहीं छोड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जीवन में किसी व्यक्ति को मेडिकल क्षेत्र में प्रवेश करने का अवसर प्रदान हो, यह ईश्वर का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि बच्चे के जन्म लेने के बाद शरीर के अन्दर किसी प्रकार की विकृति

एवं तकलीफ होने पर शरीर को भेदने की हिम्मत माता-पिता भी नहीं रखते हैं। ईश्वर द्वारा बनाये गये शरीर के अन्दर कोई भी परिवर्तन करने की शक्ति इस धरती पर सिर्फ चिकित्सक को है। कालेज निदेशक बिन्दू बोरा ने उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहा कि जीवन में समय की प्रतिबद्धता बहुत ही जरूरी है। जीवन में जो अवसर आपको मिला है उसका लाभ उठाये।

सियासी मीयार की रिपोर्ट