Monday , September 23 2024

रोहित सुचांती ने ‘भाग्य लक्ष्मी’ के लिए कमल हासन से ली प्रेरणा..

रोहित सुचांती ने ‘भाग्य लक्ष्मी’ के लिए कमल हासन से ली प्रेरणा..

मुंबई, 06 जनवरी । ‘भाग्य लक्ष्मी’ में चल रहे संवेदनशील सीक्वेंस पर खुलकर बात करते हुए अभिनेता रोहित सुचांती ने बताया कि कैसे उन्होंने शो के लिए ‘सदमा’ में कमल हासन के किरदार से प्रेरणा ली। यह शो लक्ष्मी (ऐश्वर्या खरे) और ऋषि (रोहित सुचांती) के इर्द-गिर्द घूमता है। हाल के एपिसोड में दर्शकों ने देखा कि कैसे ऋषि द्वारा बचाने की कई कोशिशों के बाद भी लक्ष्मी को पागलखाने में ले जाया गया है।

जबकि ऋषि लक्ष्मी को पागलखाने से बाहर निकालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, रोहित एक ऐसे चरित्र को चित्रित करने का अवसर पाकर धन्य महसूस करते हैं जो एक अभिनेता के रूप में उन्हें चुनौती देता है और साथ ही पीड़ित लोगों के इलाज के बहुत महत्वपूर्ण विषय की ओर ध्यान आकर्षित करता है।

शो के दौरान हमने देखा कि लक्ष्मी रिश्ते में परिपक्व हो गई है और ऋषि की देखभाल करती है और अब ऋषि के लिए आगे आने और मानसिक रूप से अस्थिर लक्ष्मी की देखभाल करने का समय है, जो एक घातक दुर्घटना के बाद अपनी याददाश्त खो चुकी है।

इस किरदार को खूबसूरती से निभाते हुए रोहित ने इस तरह की संवेदनशील भूमिका निभाने के बाद खुद में महसूस होने वाले बदलाव के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि शो का वर्तमान ट्रैक बहुत दिलचस्प है और वह इसका पूरा आनंद ले रहे हैं, क्योंकि ऋषि के किरदार ने 360 डिग्री का मोड़ ले लिया है।

रोहित ने कहा, ”किसी को नहीं पता कि लक्ष्मी बच्चों जैसा व्यवहार क्यों कर रही है, लेकिन ऋषि ही हैं जो उस पर विश्वास करते हैं और उसकी देखभाल कर रहे हैं। टीम ने मुझे ‘सदमा’ से कमल हासन सर का किरदार दिया और हम सभी जानते हैं कि वह कितनी उत्कृष्ट फिल्म है। मैंने फिल्म को देखा और समझा कि ऋषि का किरदार किस तरह के बदलाव से गुजर रहा है।”

1983 की ‘सदमा’ में कमल हासन और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में थे। उन्होंने आगे कहा, ”कई बार ऐसे परिदृश्य वास्तविक जीवन में घटित होते हैं और लोग उन लोगों के प्रति इतने संवेदनशील नहीं होते हैं जो मानसिक समस्याओं से गुजर रहे हैं। लेकिन ऋषि के चरित्र ग्राफ के इस चरण को निभाने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि मानसिक समस्याओं का सामना करने वाले लोगों के प्रति संवेदनशील और धैर्यवान होना कितना महत्वपूर्ण है।”

रोहित ने कहा कि इस सीक्वेंस के जरिए वे दर्शकों को एक मजबूत संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि कैसे किसी की थोड़ी सी मदद भी उनके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकती है। उन्‍होंने कहा, “मुझे यह कहना होगा कि ऐश्वर्या मौजूदा ट्रैक में शानदार काम कर रही हैं। मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि दर्शक भी हमें अपना भरपूर प्यार दें।” ‘भाग्य लक्ष्मी’ जी टीवी पर प्रसारित होता है।

सियासी मियार की रीपोर्ट