Sunday , September 22 2024

गैरी स्टीड को उम्मीद, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे विलियमसन

नई दिल्ली, 22 जनवरी। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि कप्तान केन विलियमसन 4 फरवरी को माउंट माउंगानुई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ हालिया पांच मैचों की श्रृंखला में सिर्फ दो टी20 मैच खेले थे, लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था।

स्टीड ने ईसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा, मुझे विश्वास है कि वह ठीक हो जाएगा। संभवतः उसे प्रशिक्षण शुरू करने से पहले एक या दो दिन का समय मिल गया होगा। उसे एक छोटी सी परेशानी थी, हम इसे बढ़ाना नहीं चाहते थे। वह स्पष्ट रूप से एक प्रमुख खिलाड़ी है और हम यह जानते हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमने उसे उपलब्ध रहने का हर मौका दिया है।

स्टीड को यह भी उम्मीद है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच के लिए फिट हो जाएंगे। ब्लंडेल ने पिछले साल दिसंबर में नेपियर वनडे के बाद से न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेला है। वह वर्तमान में शरीर के निचले हिस्से की चोट से उबरने के लिए काम कर रहे हैं, और यदि वे सुपर स्मैश नॉकआउट में जगह बनाते हैं तो संभवत: वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के लिए एक्शन में लौट आएंगे।

यदि ब्लंडेल माउंट माउंगानुई टेस्ट के लिए फिट नहीं हैं, तो ऑकलैंड के विकेटकीपर कैम फ्लेचर, या घरेलू क्रिकेट में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के लिए खेलने वाले विलियमसन के चचेरे भाई डेन क्लीवर को मौका मिल सकता है। फ्लेचर और क्लीवर दोनों टेस्ट क्रिकेट में अनकैप्ड हैं।

स्टीड ने कहा, हम ‘यदि टॉमदीदार ए हिन्द की रीपोर्टसही नहीं है तो क्या विकल्प हैं’ इसी पर चर्चा कर रहे हैं। हमारे पास अलग-अलग विकल्प हैं, लेकिन फ्लेचर और क्लीवर हमारी सूची में सबसे ऊपर हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट