Saturday , September 21 2024

वेस्ट बैंक में इजरायली हमले में तीन फिलिस्तीनियों की मौत…

वेस्ट बैंक में इजरायली हमले में तीन फिलिस्तीनियों की मौत…

रामल्ला, 14 जून उत्तरी वेस्ट बैंक में जेनिन के दक्षिण में कबातिया शहर में इजरायली हमले में तीन फिलिस्तीनी मारे गए हैं। एक फिलिस्तीनी अधिकारी ने यह जानकारी दी।
जेनिन के गवर्नर कमाल अबू अल-रब ने बताया कि इजरायली पक्ष ने फिलिस्तीनी सुरक्षा समन्वय कार्यालय को सूचित किया कि इजरायली सेना ने कई घंटों तक एक घर को घेरे रखा और गोलीबारी की जिससे तीन युवकों की मौत हो गयी।
एक वायरल वीडियो क्लिप में एक इजरायली बुलडोजर को मारे गए लोगों में से एक के शव को घर से निकालते और जमीन पर फेंकते हुए दिखाया गया है।
स्थानीय सूत्रों ने कहा कि तीनों लोग इस्लामिक जिहाद आंदोलन की जेनिन बटालियन के नेता और जेनिन शिविर के निवासी थे, जिनके पीछे इजरायली सेना महीनों से घात लगाये बैठी थी।
फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली बलों ने उसके कर्मचारियों पर तब हमला किया जब उन्होंने एक घायल व्यक्ति को पड़ोस से अस्पताल ले जाने का प्रयास किया।
चिकित्सा सूत्रों के अनुसार, इजरायली सैनिकों ने एम्बुलेंस कर्मचारियों और पत्रकारों पर भी गोलियां चलाईं और उन्हें शिविर में प्रवेश करने से रोक दिया।
शहर में नॉर्दर्न इलेक्ट्रिसिटी कंपनी के अनुसार, इजरायली हमले द्वारा बिजली लाइनों को नष्ट करने के कारण शिविर और आसपास के कुछ इलाकों में बिजली पूरी तरह से काट दी गई।

सियासी मियार की रीपोर्ट