Saturday , September 21 2024

दूतावास की सहमति के बाद अमेरिकी महिला का शव पति को सौंपा..

दूतावास की सहमति के बाद अमेरिकी महिला का शव पति को सौंपा..

कोटा, 17 जुलाई। राजस्थान में कोटा के नांता इलाके में रह रही अमेरिकी महिला का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके पति को सौंपा दिया गया।
मूल रूप से अमेरिका के टैक्सास शहर की रहने वाली महिला जैकलीन (78) पिछले करीब आठ माह से कोटा के नांता इलाके में रह रही थी। असल में उसने सोशल मीडिया पर जान-पहचान होने के बाद अमेरिका से भारत आकर कोटा के नांता निवासी भरत से 08 दिसम्बर 2023 को कॉर्ट मैरिज की थी।
हालांकि यह विवाह आयु के हिसाब से पूरी तरह बेमेल था क्योंकि जिस समय भरत ने जैकलीन से कॉर्ट मैरिज की थी, उस समय उसकी आयु जैकलीन से आधी से भी ज्यादा कम मात्र 35 साल की ही थी।
पिछले दिनों जैकलीन के उल्टी और पेट दर्द होने की शिकायत के बाद उसे कोटा में तलवंड़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उसकी कोलोनोस्कोपी सामान्य आई थी। इसके बाद भी दर्द रहने पर जैकलीन की आंतो का आपरेशन किया गया था और कुछ घंटे आईसीयू में रखने के बाद उसे वार्ड में रखा गया था लेकिन वहां तबियत खराब होने के बाद उसे वापस आईसीयू में रखा गया और वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया लेकिन तबियत लगातार बिगड़ने के बाद उसे जयपुर रैफर कर दिया गया।
एम्बुलेंस से कोटा से जयपुर ले जाते समय रास्ते में ही जैकलीन ने दम तोड़ दिया जिसके बाद शव को कोटा लाकर न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया एवं पुलिस को सूचना दी गई। अमेरिकी महिला की संदिग्ध मौत का मामला होने के कारण पुलिस ने नई दिल्ली स्थिति दूतावास को जैकलीन की मौत के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही उसके कोटा निवासी युवक भरत से कोर्ट में विवाह करने के बारे में भी जानकारी देकर दिशा-निर्देश मांगे।
अमेरिकी दूतावास से मंगलवार को संदेश मिलने के बाद पुलिस ने जैकलीन के शव को पोस्टमार्टम के बाद देर शाम उसके पति भरत को सौंप दिया।

सियासी मियार की रीपोर्ट