Saturday , September 21 2024

बंसल वायर का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 82 प्रतिशत बढ़कर 31.5 करोड़ रुपये…

बंसल वायर का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 82 प्रतिशत बढ़कर 31.5 करोड़ रुपये…

नई दिल्ली, 02 अगस्त स्टेनलेस स्टील वायर विनिर्माता प्रमुख कंपनी बंसल वायर इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में वार्षिक आधार पर 82.2 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 31.5 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है। यह जानकारी कंपनी की गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में दी गयी। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 17.3 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

विज्ञप्ति के अनुसार चालू वित्त वर्ष में जून में समाप्त पहली तिमाही में कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर 49.1 प्रतिशत बढकर करीब 817 करोड़ रुपये रहा। पिछले वर्ष जून तिमाही में कपंनी का राजस्व लगभग 548 करोड़ रुपये था। आलोच्य तिमाही में कपनी का ब्याज, कर और मूल्यह्रास आदि के प्रावधानों से पहले लाभ (एबिडटा) 127 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 62.24 करोड़ रुपये रहा। एक साल पहले इसी तिमाही में एबिडटा 27.4 करोड़ रुपये था।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) प्रणव बंसल ने कहा, “हमारे हाल के पहले सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की जबरदस्त कामयाबी के बाद हमने अपनी परिचालन क्षमताओं का प्रदर्शन और अच्छा किया है। हम पहली तिमाही के प्रदर्शन से रोमांचित है और हमें चालू वित्त वर्ष में कारोबार की तेज वृद्धि बने रहने की उम्मीद है।” उन्होंने विश्वास जताया कि सरकार द्वारा बुनियादी ढांचे के विकास को प्रोत्साहित किए जाने तथा वाहन उद्योग में तेजी तथा पूंजीगत सार्वजनिक व्यय में बढ़ोतरी से स्टील वायर उद्योग के लिए वातावरण अधिक अच्छा बन रहा है।

सियासी मियार की रीपोर्ट