Friday , September 20 2024

यूके में देसी जायकों का आनंद ले रही परिणीति चोपड़ा…

यूके में देसी जायकों का आनंद ले रही परिणीति चोपड़ा…

मुंबई, 25 अगस्त । बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा इन दिनों यूके में समय बिता रही हैं। एक्ट्रेस वहां भारतीय उपमहाद्वीप के शेफ के देसी जायकों का आनंद ले रही हैं। परिणीति ने अपने इंस्टाग्राम के स्टोरीज सेक्शन में जाकर अपने फूड की कई तस्वीरें शेयर की। अभिनेत्री को एक बढ़िया रेस्टोरेंट में बैठे देखा जा सकता है।
वह पनीर, लच्छा पराठा, गुलाब जामुन और एक स्पेशल पराठा जैसे व्यंजनों का लुत्फ उठा रही हैं। यूके लंबे समय से अपने म्यूटेड फ्लेवर्स के लिए जाना जाता है। मगर पिछले कुछ दशकों में वहां के भोजन में काफी बदलाव हुए हैं, जिसका कारण मुख्य रूप से भारतीय उपमहाद्वीप से आने वाले प्रवासियों की बढ़ती आमद है। चिकन टिक्का मसाला यूके की नेशनल डिश है, जिसे भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के शेफ बनाते हैं। अभिनेत्री ने 2011 में ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ से अपना फिल्म डेब्यू किया था, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। राजस्थान में अपनी फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ की शूटिंग के दौरान, अभिनेत्री ने 2013 में राजस्थानी खाने के बारे में बात की थी। अभिनेत्री वर्तमान में हिट ‘अमर सिंह चमकीला’ देने के बाद अपने खाली समय और वैवाहिक जीवन का आनंद ले रही हैं।
अमर सिंह चमकीला’ में उन्होंने पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ के साथ उनकी पत्नी की भूमिका निभाई थी। मालूम हो कि पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली परिणीति खाने की बहुत शौकीन हैं और उन्हें अपना खाना स्वादिष्ट और मसालों से भरपूर पसंद है। अभिनेत्री ने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल में पढ़ाई के दौरान यूके में अपना काफी समय बिताया था। उन्हें विश्वविद्यालय से बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री से सम्मानित किया गया था। अपने शैक्षणिक वर्षों के दौरान यूके में रहते हुए परिणीति अक्सर पिज्जा की शौकीन हुआ करती थीं, लेकिन अभिनय के पेशे में कदम रखने के बाद उन्हें पिज्जा खाना छोड़ना पड़ा।

सियासी मियार की रीपोर्ट