Friday , September 20 2024

अमिताभ ने केबीसी मे खुदागवाह गाना के बारे में जानकारी साझा की…

अमिताभ ने केबीसी मे खुदागवाह गाना के बारे में जानकारी साझा की…

मुंबई, 19 सितंबर। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो कौन बनेगा करोड़पति 16 में, बताया कि कैसे मशहूर गाना ‘खुदा गवाह’ साकार हुआ।
शुक्रवार, 20 सितंबर को, महानायक अमिताभ बच्चन की मेज़बानी में आयोजित सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के रियलिटी क्विज़ शो, कौन बनेगा करोड़पति 16 में, संगीत जगत के दिग्गज श्रेया घोषाल और सोनू निगम के साथ एक विशेष एपिसोड प्रस्तुत किया जाएगा। ‘सुर और ज्ञान’ के यादगार फ्यूज़न का वादा करते हुए, यह एपिसोड इस जोड़ी द्वारा भारतीय संगीत उद्योग पर गहन प्रभाव का जश्न मनाएगा। वे श्री बच्चन के साथ दिल खोलकर बात करेंगे और दिलचस्प गेमप्ले खेलेंगे, साथ ही वे स्मित फाउंडेशन के उद्देश्य का समर्थन भी करेंगे।
जब अमिताभ ने केबीसी 16 में श्रेया घोषाल से उनकी पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछा, तो उन्होंने राजस्थान के रावतभाटा से जुड़ी अपने बचपन की एक पुरानी याद साझा की। उन्होंने वीसीआर पर फिल्में देखना याद किया, जबकि खुदा गवाह वह पहली फिल्म थी जिसे उन्होंने देखा था। उन्होंने बताया कि उनके परिवार और उनके आस-पड़ोस के लोगों ने इसे अनगिनत बार देखा है, जिस कारण से यह फिल्म खास यादों से भरपूर है। इस बातचीत के कारण श्रेया और सोनू खुदा गवाह का टाइटल ट्रैक गाने के लिए प्रेरित हुए, जिसे गाते हुए उन्होंने श्री बच्चन की फिल्म को ट्रिब्यूट दिया।
उनके इस मधुर सरप्राइज़ से अभिभूत, उत्साहित अमिताभ बच्चन ने अफ़गानिस्तान में ‘खुदा गवाह’ की शूटिंग से संबंधित पर्दे के पीछे के एक दिलचस्प वाकये के बारे में बताया। उन्होंने बताया, शूटिंग के दौरान, कई स्थानीय लोग इकट्ठा होते थे और अपने पारंपरिक गाने गाते थे। इनमें से एक अफ़गानिस्तान की एक लोकप्रिय लोकगीत की धुन थी और इसे सुनने के बाद प्रोडक्शन टीम को लगा कि यह फिल्म के लिए एकदम सही रहेगी। अफ़गानिस्तान में शूटिंग करना आसान नहीं था।खासकर मज़ार-ए-शरीफ़ में, जहां हमने घोड़ों के साथ एक सीन शूट किया था। वहां काफी भीड़ जमा हो जाती थी, और जब मैंने पूछा कि क्या वे शूटिंग देखने आए हैं, तो मुझे बताया गया कि वे आम दर्शक नहीं थे। वे हमारा स्वागत करने आए थे, और उन्होंने हमें ठहरने के लिए जगह दी क्योंकि वहां कोई होटल नहीं था। उनकी नेकी और उदारता वाकई उल्लेखनीय थी।
जवाब में, श्रेया घोषाल ने अमिताभ की तारीफ करते हुए कहा, “सर, आपका नाम पूरी दुनिया में गूंजता है। जब भी हम विदेश में सफर करते हैं, लोग आपको तुरंत पहचान लेते हैं और आपके बारे में बहुत सम्मान से बात करते हैं। आपको मिलने वाले सम्मान और प्रशंसा को देखना लाजवाब है।”
कौन बनेगा करोड़पति 16 ,इस शुक्रवार रात 9 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट