Friday , September 20 2024

हजारीबाग आयुक्त ने किया झंडोत्तोलन…

हजारीबाग आयुक्त ने किया झंडोत्तोलन…

हजारीबाग, 26 जनवरी । 73वें गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह स्थानीय कर्जन ग्राउण्ड में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हजारीबाग आयुक्त, कमल जॉन लकड़ा ने परेड का निरीक्षण किया और ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी।

मौके पर उन्होंने सभी जिलेवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी। उन्हाेंने कहा कि हमारे संविधान निर्माताओं ने सुनिश्चित किया है कि लोकतांत्रिक शासन पद्धति में प्रत्येक नागरिक की न केवल भागीदारी हो, बल्कि नीति निर्देशक सिद्धान्तों के निर्माण से यह भी सुनिश्चित की गई है कि शासन तंत्र इस तरीके से संचालित हो कि व्यक्तियों के बीच भेदभाव की भावना खत्म हो और विकास की योजनाओें का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक एवं दूरवर्ती गांवों तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में हमारा देश सबसे बड़े और मजबूत गणतंत्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है। इस गणतंत्र के बदौलत देश ने सभी क्षेत्रों में सफलता अजिर्त की और आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने में सफलता प्राप्त की है। गणतंत्र हमें समानता, आधुनिकता, प्रगति एवं समृद्धि का रास्त दिखाया है

मौके पर उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना से हमारी रक्षा करने वाले डॉक्टर्स, नर्स, पारा मेडिकल स्टॉफ, फ्रंट लाईन वर्कर एवं पुलिस कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन को खतरे में डालकर सेवा की भावना से दिन रात कार्य किया है। उन्होंनें कहा कि कोरोना से बचाव, रोकथाम के लिए लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। जिले में कोरोना के विरूद्ध टीकाकरण का कार्य सुचारू व चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। जबतक सभी लोगों को टीका नहीं लग जाता है तबकि हम सभी को कोरोनो बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है।

शहीद सैनिकों के आश्रितों को किया गया सम्मानित

मौके पर देश की स्वतंत्रता में अपना योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और आश्रितों यथा लक्ष्मी प्रसाद दूबे, इन्दुमति सिंह, भानुमति शर्मा, हीरा रानी, रामदुलारी देवी, कलावती देवी, बेला देवी तथा समाज की सुरक्षा में अपनी जान कुरबान करने वाले शहीद सैनिकों के आश्रितों यथा बसंती देवी, सरस्वती देवी, शांति देवी, बिरसी देवी, एतवारी देवी तथा पुनम बारला को सम्मानित किया गया।

सियासी मियार की रिपोर्ट