Friday , September 20 2024

फर्जी एसीएस आया पुलिस की गिरफ्त में…

फर्जी एसीएस आया पुलिस की गिरफ्त में…

जौनपुर, 04 फरवरी । जौनपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, फर्जी आइएएस अधिकारी लाल-नीली बत्ती लगी मारुति गाड़ी के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

इस पर आरोप है कि यह महीनों सें बे होम का रिश्तेदार बनकर अधिकारियों व कई थानेदारो को अपने प्रभाव में लेना चाहा, जिले के अधिकारी को भी फोन करके अपने प्रभाव में लेना चाहा, आरोपी हिमांशु फन काल ऐप से बे होम के जरिये प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों के सीयूजी नम्बर पर काल करके फर्जी दबाव बनाकर जायज व नाजायज कामो को करने के लिए दबाव बनाया करता था।

उसके पास के मारुति कार लाल व नीली बत्ती, एक लैपटॉप, आईडी पैड, तीन मोबाइल, 6 एटीएम कार्ड, एक पिस्टल नुमा लाइटर, नगदी रुपया, बरामद किया गया। गिरफ्तार करने वाली सिटी कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच को दस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

नगर के सिटी कोतवाली स्थित रसूलाबाद तिराहे पर एसपी अजय साहनी के निर्देश पर सिटी कोतवाली पुलिस व एसओजी प्रभारी वाहनो की चेकिंग कर रहे थे तभी एक मारुति एस क्रॉस पर लाल व नीली बत्ती लगाकर एक वाहन को आता देख उससे पूछताछ की गई थी पहले तो अपने आप फर्जी आईएएस बताकर पहले तो पुलिसकर्मियों पर रौब गांठने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने जब कठोरता से पूछताछ की तो आरोपी हिंमाशु कन्नौजिया टूट गया और बताने लगाकर फर्जी एसीएस होम का रिश्तेदार बताकर अधिकारियों पर दबाव बनाकर काम करवाने का प्रयास किया करता था।

यही नही आरोपी सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपये की बात कबूली है, आरोपी हिमांशु कन्नौजिया पुत्र गुलाब कन्नौजिया जो जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भटेवरा का रहने वाला है, जिसके पास से पुलिस ने एक वाहन पर लाल व नीली बत्ती, एक लैपटॉप, आईपैड, तीन मोबाइल, 6 एटीएम, एक पिस्टलनुमा लाइटर, 3340 रुपया नगद, बरामद किया है,

जनपद पुलिस को आये दिन सूचना मिल रही थी जिले में एक नीली रंग की कार फर्जी लाल व नीली बत्ती लगाकर अधिकारियों पर दबाव बनाकर रुपये ऐंठने का काम करता है जिले के एक एसडीएम व कई थानेदारो को फोन करके दबाव बनाने का काम करता था जिससे पुलिस इस आरोपी की कई दिनों से तलाश कर रही थी, जो बीती रात पूरी हो गई जब पुलिस वाहनो की चेकिंग में व्यस्त थी तभी पुलिस को एक नील रंग की कार में बत्ती लगी थी जिसकी पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो पुलिस की पूछताछ में आरोपी हिमांशु ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट