Friday , September 20 2024

कानपुर : रिसेप्शन समारोह में बिन बुलाए मेहमानों किया उपद्रव, मेहमानों से की मारपीट…

कानपुर : रिसेप्शन समारोह में बिन बुलाए मेहमानों किया उपद्रव, मेहमानों से की मारपीट…

पुलिस ने पहुंचकर उपद्रवियों को बल प्रयोग कर खदेड़कर होटल कराया खाली…

कानपुर, 09 फरवरी। जनपद के गोविंद नगर थाना क्षेत्र में एक गेस्ट हाउस में मंगलवार की रात एक रिसेप्शन कार्यक्रम के दौरान गेस्ट हाउस में घुस आए कुछ आराजक लोगों द्वारा माहौल खराब करने का प्रयास किया।

पहले तो बाहरी लोगों द्वारा डीजे बजाने को लेकर विवाद किया और समझाने आए मेहमानों से मारपीट शुरू कर दी गई। मारपीट के दौरान गेस्ट हाउस में अफरा तफरी मच गई और सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस उपद्रवियों को समाझाया तो वह उनसे भी उलझने लगे, जिस पर बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया गया।

गोविंद नगर के गुजैनी ए-ब्लॉक में स्थित जय गेस्ट हाउस में बीते रात मंगलवार को गुजैनी सी- ब्लॉक निवासी महेंद्र कुमार की रिसेप्शन पार्टी थी। जिसमें कुछ अज्ञात लोगों द्वारा पार्टी में घुसकर पहले दावत उड़ाई गई, फिर डीजे में डांस किया गया। समय अनुसार डीजे बंद करने पर अज्ञात लोगों ने जबरन डीजे चालू करने को लेकर उपद्रव कर दिया। जब लोगों ने उन्हें समझाया और रोकने का प्रयास किया तो उन लोगों ने पार्टी में आए मेहमानों के साथ हाथापाई शुरू कर दी। देखते ही देखते हाथापाई ईट-पत्थर, डंडे चल गए और कई लोग लहूलुहान हो गए और कई को गंभीर चोटें आ गयी।

गेस्ट हाउस में मारपीट व उपद्रव देख मालिक संजय ने हेल्पलाइन नंबर 112 पर डायल कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को रोका व शांत कराया। इसके बावजूद उन लोगों ने पुलिस की न सुनी और उनके सामने ही लड़ाई करते रहें। जिसके बाद पुलिस ने मजबूरन बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस की सख्ती देख उपद्रवी लोग भागने लगे। इस बीच समारोह में आए मेहमानों में भगदड़ मच गई और कई महिलाएं भी गिरकर चोटिल हो गई। चुनावी माहौल के दौरान दोबारा कोई विवाद न हो इसको देखते हुए पुलिस ने गेस्ट हाउस खाली करा कर सबको बाहर निकाल दिया और अपना-अपना सामान लेकर सभी को घर जाने को कहा।

पुलिस के मुताबिक, गेस्ट हाउस में लगे सीसीटीवी कैमरे व आसपास के सीसीटीवी फुटैज के आधार पर जांच की जा रही है। बारात में आए उपद्रव करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और उन्हें पकड़कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट