Friday , September 20 2024

आईएसएल : जमशेदपुर ने केरला ब्लास्टर्स को 3-0 से हराया…

आईएसएल : जमशेदपुर ने केरला ब्लास्टर्स को 3-0 से हराया…

गोवा, 11 फरवरी। जमशेदपुर एफसी हीरो दबदबे भरी जीत के साथ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में दूसरे स्थान पहुंच गई है। जमशेदपुर ने गुरुवार रात बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स एफसी को 3-0 से हरा दिया।

अपनी सातवीं जीत से जमशेदपुर 25 अंक लेकर तालिका में तीन स्थान की छलांग दूसरे स्थान पर आ गई है। कोच ओवेन कोयले की टीम ने 14 मैचों में छह जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं। वहीं, अपनी तीसरी हार के कारण केरला अंक तालिका में तीन स्थान लुढ़क करके पांचवें स्थान पहुंच गई है। कोच इवान वुकोमेनोविक की टीम के पास 14 मैचों में छह जीत और पांच ड्रा से 23 अंक हैं।

मैच का पहला गोल 45वें मिनट में आया, जब ग्रेग स्टीवर्ट ने पेनल्टी किक को भुनाकर जमशेदपुर एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। जमशेदपुर को यह सुनहरा अवसर उस समय मिला, जब एक लम्बे थ्रू-पास पर गेंद को नियंत्रित करते ग्रेग को केरला ब्लास्टर्स के डिफेंडर डेनेचंद्रम मीतेई ने बॉक्स के अंदर पीछे से खीचकर गिराकर फाउल कर दिया और रेफरी अश्विन ने पेनल्टी किक देने में कोई देरी नहीं की। स्कॉटिश फॉरवर्ड ग्रेग ने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को पोस्ट के एकदम दाहिने किनारे की तरफ डाल दिया, जबकि गोलकीपर प्रभसुखन गिल विपरीत दिशा में डाइव लगा बैठे। 48वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट ने फिर से पेनाल्टी किक को गोल में तब्दील करके जमशेदपुर की बढ़त को 2-0 कर दिया। मध्यांतर के बाद पहले ही मिनट में जमशेदपुर को यह दूसरी सुनहरा मौका तब मिला, जब चेन्नइयन के क्रोएशियाई सेंटर-बैक मार्को लेस्कोविच ने गेंद लेकर तेजी से बॉक्स के अंदर घुसे बोरिस सिंह को स्लाइडिंग टैकल करके फाउल कर दिया और रेफरी अश्विन ने इस बार भी पेनल्टी किक दे दी। इस बार स्कॉटिश फॉरवर्ड ग्रेग ने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को चिप करके पोस्ट के ऊपर की तरफ डाल दिया और गोलकीपर प्रभसुखन गिल गेंद को रोकने में इस बार भी विफल रहे।

53वें मिनट में नाईजीरियाई स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुक्वु ने शानदार गोल करके जमशेदपुर की बढ़त को 3-0 कर दिया। दाहिने फ्लैंक से बने हमले में विंगर बोरिस सिंह ने क्रॉस डाला और चुक्वु ने दाहिने पैर से ताकतवर वॉली लगाकर गोलकीपर प्रभसुखन को बचाव का कोई मौका नहीं दिया, क्योंकि गेंद टिप्पा खाने के बाद तेजी से उनके हाथ के ऊपर से क्रॉसबार के पास जाल में उलझ गई। इस परिणाम के साथ ही दोनों टीमों के बीच इस सीजन में हुई भिड़ंत में जमशेदपुर का पलड़ा भारी रहा। क्योंकि पिछली बार जब पहले चरण में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो वो मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा था।

सियासी मियार की रिपोर्ट