Friday , September 20 2024

‘सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने में कुछ भी गलत नहीं’, तेलंगाना सीएम ने राहुल गांधी को सही बता भाजपा पर उठाए सवाल….

‘सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने में कुछ भी गलत नहीं’, तेलंगाना सीएम ने राहुल गांधी को सही बता भाजपा पर उठाए सवाल….

हैदराबाद, 14 फरवरी । तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने रविवार (14 फरवरी) को भाजपा पर निशाना साधते हुए पार्टी पर राज्य के चुनाव जीतने के लिए धर्म और सेना का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। केसीआर ने कहा कि 2016 में उरी हमले के जवाब में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने का श्रेय सेना को दिया जाना चाहिए, न कि बीजेपी को। हैदराबाद के प्रगति भवन में मीडिया को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर राव ने दावा किया कि भाजपा चुनावी राज्यों में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल कर रही है। चंद्रशेखर राव ने राहुल गांधी के “सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने” वाली बात को भी सही ठहराया है और कहा है कि उन्हें भी भारत की सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत चाहिए।

एक पत्रकार ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से सवाल किया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि आपने (केसीआर) उस वक्त क्यों नहीं कुछ बोला, जब राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग रहे थे? इस सवाल का जवाब देते हुए के चंद्रशेखर राव ने कहा, ”सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने में कुछ भी गलत नहीं है। मैं अभी पूछ रहा हूं, मैं भी भारत सरकार से चाहता हूं कि वो दिखाएं सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत।”

चंद्रशेखर राव ने कहा, ”देश की जनता जानती है कि बीजेपी झूठा प्रचार करती है, इसलिए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठे और सबूत मांगे गए। राहुल गांधी ने जो पूछा उसमें क्या गलत था। वो एक सांसद हैं और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं, लोकतंत्र में सवाल करने का उनका अधिकार है। बीजेपी राजा नहीं है। अब [जनरल बिपिन] रावत की तस्वीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। क्या बकवास है।”

केसीआर ने कहा, “भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल करना चाहती है। हम निश्चित रूप से इस पर सवाल उठाएंगे। सेना को इस सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय मिलना चाहिए ना कि भाजपा को।” हिमंत बिस्वा सरमा को बर्खास्त करने की मांग करते हुए केसीआर ने कहा, “हम इस मुद्दे पर बीजेपी का पीछा करेंगे। हम चुप नहीं रहने वाले हैं। यह असहनीय है।” केसीआर ने कहा, “राहुल गांधी एक सांसद हैं। वह एक बहुत ही प्रमुख परिवार से आते हैं। उनके दादा ने देश के लिए लड़ाई लड़ी। उनकी दादी और पिता मारे गए। असम के सीएम जो कह रहे हैं वह सही नहीं है। मैं फिर से भाजपा अध्यक्ष से पूछ रहा हूं, क्या यह भाजपा की संस्कृति है उन्हें माफी मांगनी चाहिए।”

सियासी मीयार की रिपोर्ट