Saturday , May 18 2024

औरैया : पति के अवैध संबधों के शक में पत्नी ने लगाई फांसी…

औरैया : पति के अवैध संबधों के शक में पत्नी ने लगाई फांसी…

औरैया, 22 फरवरी फफूंद थाना क्षेत्र में पति के दूसरी महिला से अवैध संबंध के शक में पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति के भांजे की शादी में गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायतनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गई।

दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव अबाबर निवासी तीस वर्षीय नीतू की शादी 17 अप्रैल 2008 में हिन्दू रीति रिवाज से फफूंद थाना क्षेत्र के गांव पसईपुर केशमपुर निवासी मनोज कुमार के साथ की थी। शादी के बाद से सब कुछ सही चलता रहा। पति मनोज कुमार गुजरात में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। पत्नी नीतू को शक था कि पति किसी दूरी महिला से बात करता है जिसको लेकर दोनों में आये दिन झगड़ा होता रहता था। पति मनोज 19 फरवरी को गुजरात से गांव आया था। 21 फरवरी दिन सोमवार को मनोज के भांजे की शादी इटावा जनपद के अहेरीपुर गांव में थी। सोमवार को मनोज ने पत्नी से शादी में जाने के लिए कहा, तो पत्नी नीतू ने मना कर दिया। पति दोपहर में अपने दो बच्चों सिंघम व यश को लेकर भांजे की शादी में चला गया तथा पत्नी व एक वर्षीय पुत्र रिषभ को घर पर छोड़ गया। रात्रि में किसी समय पत्नी ने घर में बने कमरे में दीवार में लगे कुंडे से साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग जाग गये तब पड़ोसियों ने अंदर जाकर देखा तो वह फांसी पर लटकी थी।

पड़ोसियों ने पति मनोज कुमार को सूचना दी। सूचना मिलते ही शादी से वापस पति घर आया, जहां पर पति ने पुलिस व ससुरालीजनों को जानकारी दी। जानकारी होने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर मृतका के भाई कुलदीप दोहरे ने बताया कि उसकी बहन ने बताया था कि पति दूसरी महिला से बात करता था, जिससे वह परेशान रहती थी। भाई की तहरीर पर शव का पंचायतनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट