Friday , September 20 2024

कमलनाथ-दिग्विजय सिंह में चल रही है प्रतिस्पर्धा : विश्‍वास सारंग…

कमलनाथ-दिग्विजय सिंह में चल रही है प्रतिस्पर्धा : विश्‍वास सारंग…

भोपाल, 23 फरवरी। पीसीसी चीफ कमलनाथ आज भिंड दौरे पर है। जहां कमलनाथ ना केवल निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेंगे, बल्कि कांग्रेस की आगामी रणनीति को लेकर नेताओं के साथ बैठक करेंगे। कमलनाथ कि सक्रियता को लेकर चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग ने कहा कि, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह में प्रतिस्पर्धा चल रही है। कमलनाथ के दौरे से कुछ नहीं होगा, वो अपनी अध्यक्ष की कुर्सी बचाने के लिए छू कर आ रहे हैं, कमलनाथ अब अकेले बचे हैं।

दिग्गी के फसल बीमा के आरोप पर सारंग ने किया पलटवार

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने किसानों को फसल बीमा राशि नहीं मिलने का आरोप लगाया। दिग्विजय सिंह के आरोप पर पलटवार करते हुए मंत्री सारंग ने कहा कि, दिग्गी को सरकार का धन्यवाद करना चाहिए। हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है। दिग्गी छपने और सुर्खियों में रहने के लिए आरोप लगाते हैं।

यूक्रेन मामले को लेकर सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

यूक्रेन में मध्‍यप्रदेश के कई लोग फंसे हैं। वहां फंसे नागरिकों को लेकर चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि, सीएम शिवराज ने मप्र के नागरिकों के लिए केंद्र सरकार से समन्वय कर उन्हें लाने के लिए बात की है। मध्य प्रदेश की सरकार विदेश मंत्रालय से संपर्क में हैं, प्रदेश के नागरिक आ सके इसके लिए लगातार बातचीत चल रही है। सरकार ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

कोरोना संक्रमण नियंत्रण में

कोरोना मामले को लेकर चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग ने कहा कि, 24 घण्टे में 66 हज़ार टेस्ट हुए हैं। 690 नए मामले सामने आए हैं, प्रदेश में 5 हज़ार 29 एक्टिव केस हैं। कोरोना संक्रमण कि कमी को देखते हुए, सभी पाबंदी को हटा दिया गया है। अब सभी त्योहार मना सकेंगे। कोरोना की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रहेगी। एक वार्ड कोरोना के लिए रखा जाएगा, 99 फीसदी घर में लोग ठीक हुए हैं। अब बेड्स की संख्या कम की गई है।

सियासी मियार की रिपोर्ट